विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

पीएम मोदी के कानपुर आने से ठीक पहले योगी और खट्टर को मारने की धमकी, मोबाइल पर आया मैसेज

प्रधानमंत्री के कानपुर आने से दो दिन पहले गुरुवार को यूपी और हरियाणा के मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी मिली। धमकी भरे मैसेज दो दोस्तों के मोबाइल पर आए। दोस्तों ने इसकी शिकायत एसएसपी अनंत देव से की।

13 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कन्नौज

शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत

जलालाबाद(कन्नौज)। जीटी रोड पर बसंती कोल्ड स्टोरेज के निकट अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौके पर मौत हो गई। दुर्घटना के बाद जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के शव विच्छेदन गृह भेज दिया। युवक हेलमेट लगाए था। टक्कर इतनी तेज थी कि हेलमेट टूट गया। युवक के पास मिला मोबाइल बंद था। मृतक छिबरामऊ का रहने वाला था।
बुधवार शाम सात बजे के करीब बाइक सवार कन्नौज की ओर से आ रहा था। बसंती कोल्ड स्टोरेज के सामने अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर से बाइक चालक का हेलमेट टूट गया। सिर में गंभीर चोट लगने से मौके पर मौत हो गई। दुर्घटना से जीटी रोड पर जाम लग गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। जसोदा चौकी प्रभारी सुरेश कुमार व गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।
शव को जीटी रोड से हटा कर आवागमन शुरू कराया गया। तलाशी के दौरान मृतक की जेब से बाइक की आरसी मिली है। इसी से शिनाख्त हुई। मृतक छिबरामऊ के फूटी मस्जिद निवासी विपिन कुमार पुत्र श्याम सिंह है। मृतक की जेब में कुछ नगदी, गले में एक चेन के अलावा हाथ में घड़ी व कई डिब्बों में दवाइयां थीं। संभावना जताई जा रही है कि मृतक कानपुर से दवाई खरीद कर घर जा रहा था। बसंती कोल्ड स्टोरेज के निकट दुर्घटना का शिकार हो गया।
... और पढ़ें

डीएम ने लगाया प्रतिबंध, खुलेआम बिक रही थाईमागुर मछली

तिर्वा(कन्नौज)। शासन की ओर से प्रतिबंधित की गई थाईमागुर मछली बाजारों में खुलेआम बिक रही है। मत्स्य विभाग चुप्पी साधे है। इस मछली को लोगों की सेहत के लिए खतरनाक घोषित किया जा चुका है। बिक्री करने वालों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
थाईमागुर मछली को खाने से कैंसर की आशंका के चलते पिछले साल शासन ने इसे प्रतिबंधित कर दिया था। सभी जिलाधिकारियों को इसकी बिक्री और पालन पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए गए थे। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने 25 जून 2019 को मत्स्य विभाग के अधिकारियों को पत्र भेजकर थाईमागुर मछली की बिक्री और पालन पर रोक लगाने के लिए कहा था। इसके बाद भी मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की। जिले के मछली बाजारों में थाईमागुर खुलेआम बेची जा रही है।
मत्स्य विभाग के अधिकारी सूरज कुमार शैलेश ने बताया कि डीएम ने 25 जून को आदेश दिया था। इसका पालन कराया जा रहा है। यह मछली जिस तालाब में होती, उसकी मिट्टी खाकर ऊसर में परिवर्तित कर देती है। यह मछली मांसाहारी होती है। इसे खाने से कैंसर हो सकता है। यह उड़ीसा, बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर पाई जाती है। इसका सेवन सेहत के लिए हानिकारक है। इस मछली की देसी प्रजाति भी है। इसका वजन 250 या 300 ग्राम ही हो पाता जाता है। विदेशी मछली का वजन कम समय में अधिक हो जाता है। देसी मागुर छोटी व कम वजन की होती हैं। जहां भी इनकी बिक्री हो रही, अभियान चलाकर बंद कराया जाएगा। थाईमागुर को नष्ट कराने का खर्च बेचने वाले से वसूल किया जाएगा। बेचने पर कार्रवाई भी होगी।
... और पढ़ें

715 में सिर्फ 15 शिक्षण संस्थाओं में आग से निपटने के इंतजाम

कन्नौज। सूरत और दिल्ली में भीषण अग्निकांड की घटनाओं के बाद भी जिले के कोचिंग सेंटर, मान्यता प्राप्त और सरकारी विद्यालयों में आग से निपटने के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। अधिकांश स्कूल व कोचिंग सेंटर निर्धारित मानकों को पूरा नहीं कर रहे हैं। इससे कभी भी छात्र-छात्राओं की जान आफत में फंस सकती है।
जिले में 250 इंटर कालेज संचालित हैं। 280 कोचिंग सेंटर और 85 डिग्री कालेज हैं। इन शिक्षण संस्थानों में से सिर्फ 15 ही अग्निशमन विभाग के मानकों पर खरे साबित हुए हैं। इनके पास अग्निशमन विभाग की एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) है। बाकी विद्यालयाें और कोचिंग सेंटरों में हादसों से बचाव के इंतजाम नहीं हैं। 24 मई 2019 को गुजरात के सूरत में कोचिंग सेंटर में आग लगने से 20 छात्रों की मौत के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सभी शिक्षण संस्थानों के लिए अग्निशमन विभाग की एनओसी को अनिवार्य किया था। इस आदेश का पालन अभी तक नहीं हो सका।
अग्निशमन विभाग ने शिक्षण संस्थानों का निरीक्षण कर अधिकारियों को पत्र लिखकर व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के लिए कहा था। इसके बाद भी आला अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। इससे छात्र-छात्राओं को मौत के साये में शिक्षा लेनी पड़ रही है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में छप्पर और टिन शेड के नीचे कई शिक्षण संस्थान चल रहे हैं।
खतरे के भवन में जल रहे ज्ञान के दीपक
शिक्षण संस्थान प्रबंधक मानकों को ठेंगा दिखा रहे हैं। शहर की गलियों और मोहल्लों में बहु मंजिला इमारतों में कोचिंग चल रही हैं। कोचिंग सेंटर के भवन नेशनल बिल्ड़िग कोड (एनबीसी) 2005 के मानक पर खरे नहीं हैं। अफसरों की लापरवाही के कारण बच्चे जर्जर भवनों व टिन के कमरों में बैठकर शिक्षा की जोत जला रहे हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि जिले में एक भी कोचिंग सेंटर अग्निशमन व एनबीसी के मानकों पर खरा नहीं है।
पंजीकरण से लेकर नवीनीकरण तक सेटिंग
मानकों के अनुसार किसी भी शिक्षण संस्थान का पंजीकरण तभी संभव है, जब शिक्षण संस्थान प्रबंधन के पास एनबीसी, अग्निशमन विभाग की एनओसी हो। ऐसा होता नहीं है। बीएसए और डीआईओएस कार्यालय के बाबू निर्माणाधीन भवन का ही पंजीकरण कर देते हैं। इसके बाद हर साल मानक विहीन भवनों का पंजीकरण होता रहता है। अगर इन भवनों में कभी आग लगती है तो बड़ा हादसा हो सकता है।
62 प्रबंधकों को दिया जा चुका नोटिस
अग्नि सुरक्षा के मानकों का मखौल उड़ाने वाले 62 शिक्षण संस्थानों के प्रबंधकों को अग्निशमन विभाग नोटिस भेज चुका है। इसके बाद भी भवनों में अग्नि सुरक्षा यंत्रों, इमरजेंसी गेट नहीं लगाए गए हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों को 62 नोटिसों की एक कॉपी भेजी जा चुकी है। जल्द ही अधिकारियों के निर्देश पर अभियान चलाकर ऐसे शिक्षण संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कलक्ट्रेट में आज से गरजेंगे तीनों तहसीलों के लेखपाल

कन्नौज। सदर तहसील में आठ सूत्री मांगों को लेकर प्रदेश लेखपाल संघ का तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। लेखपालों ने नारेबाजी कर सरकार से मांगों पर विचार करते हुए शासनादेश जारी करने की मांग की। लेखपाल संघ ने कहा कि सरकार ने अभी तक किसी तरह की वार्ता करने की पहल नहीं की है। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट परिसर में तीनों तहसीलों के लेखपाल 26 दिसंबर तक लगातार धरना देंगे।
सदर तहसील में तीसरे दिन के धरने के दौरान लेखपाल संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार ने अभी तक उनके धरने को संज्ञान में नहीं लिया है। धरना जितने दिन अधिक चलेगा, उतनी परेशानी बढ़ेगी। आय, जाति, मूल निवास, आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतें, पैमाइश के कार्य अधर में हैं। ग्रामीण प्रतिदिन आ रहे हैं। हड़ताल की वजह से इन्हें वापस होना पड़ रहा है।
संघ के पदाधिकारियों ने सभी से अपील की है कि कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित जिला स्तरीय धरने में अधिक संख्या में सहभागिता कर सफल बनाएं। इस मौके पर सह संयोजक सुशील दीक्षित, तहसील अध्यक्ष सुखवंत सिंह, मंत्री विमल कुमार, अखिलेश मिश्रा, अभिषेक, रामजीवन, रामबरन, प्रेमचंद्र तिवारी सहित अन्य मौजूद रहे।
... और पढ़ें
सदर तहसील में हड़ताल के तीसरे दिन धरना देते लेखपाल। सदर तहसील में हड़ताल के तीसरे दिन धरना देते लेखपाल।

अन्ना मवेशियों को पकड़वाने सड़क पर उतरे एसडीएम

तिर्वा(कन्नौज)। अन्ना मवेशियों को पकड़वाने के लिए गुरुवार सुबह एसडीएम जयकरन उप पशु चिकित्सा अधिकारी के साथ सड़क पर उतरे। एसडीएम ने उप पशु चिकित्सा अधिकारी और ईओ दीपक कुमार को निर्देश दिए कि हर हाल में अन्ना मवेशियों को गोशाला पहुंचाया जाए। इससे कि इन्हें शीत लहर से बचाया जा सके। अभियान में 15 गोवंश पकड़े गए।
अन्ना मवेशियों के लिए नगर पंचायत समेत ग्रामीण क्षेत्रों में कई गोशालाएं संचालित हैं। इसके बाद भी यह सड़क पर घूम रहे हैं। डीएम रवींद्र कुमार ने इन्हें गोशाला पहुंचाने के सख्त निर्देश दिए हैं। गुरुवार सुबह एसडीएम, उप पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय शाल्या और ईओ दीपक कुमार ने कर्मचारियों को लगाकर अन्ना मवेशियों को पकड़वाना शुरू किया।
डॉ. संजय शाल्या ने बताया कि सुबह एसडीएम के नेतृत्व में अभियान चलाया गया था। अभियान के दौरान 15 अन्ना मवेशियों को गोशाला भिजवाया गया। गोशाला में गोवंशों को शीत लहर से बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। रोज परीक्षण किया जा रहा है।
बीमार गोवंश का कराया इलाज
तहसील में बीमार गोवंश को देखकर कर्मचारियों ने इसकी जानकारी एसडीएम जयकरन को दी। एसडीएम मौके पर पहुंचे। उप पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय शाल्या ने बताया कि बीमार गोवंश का पशु अस्पताल में इलाज शुरू कर दिया गया है।
... और पढ़ें

शराब के नशे में धुत रहने वाले मास्साब निलंबित

कन्नौज। अक्सर शराब के नशे में धुत होकर विद्यालय पहुंचने वाले मास्साब को बीएसए ने निलंबित कर दिया। बीएसए के निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने शिक्षक की शिकायत की थी। यह सात दिन से गैरहाजिर चल रहे थे। वहीं विद्यालयों के निरीक्षण में बीएसए ने साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर रखने के निर्देश दिए हैं।
बीएसए केके ओझा ने बताया कि सौरिख ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मलिकंठपुर का औचक निरीक्षण किया गया। शिक्षामित्र शशी कुमारी, नीलकमल उपस्थित थीं। इंचार्ज प्रधानाध्यापक रोहित कुमार गैरहाजिर मिले। बताया गया कि यह पिछले सात दिन से विद्यालय नहीं आ रहे हैं। पंजीकृत 36 छात्रों में 12 उपस्थित थे। शैक्षिक गुणवत्ता खराब मिली। ग्रामीणों ने बीएसए को बताया कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक अक्सर विद्यालय में शराब के नशे में आते हैं। वह शिक्षण कार्य नहीं करते हैं। बीएसए ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। शैक्षिक गुणवत्ता खराब मिलने पर शिक्षामित्रों से स्पष्टीकरण मांगा है।
उच्च प्राथमिक विद्यालय खरगपुर हसेरन में इंचार्ज प्रधानाध्यापक पंकजा सिंह, सहायक शशिकांत, अच्युत प्रताप सिंह सेवक उपस्थित मिले। पंजीकृत 55 छात्रों में 33 उपस्थित थे। सफाई व्यवस्था खराब मिली। स्टॉफ को सुधार लाने की चेतावनी दी गई। उच्च प्राथमिक विद्यालय खरगपुर हसेरन में इंचार्ज प्रधानाध्यापक ब्रजेंद्र सिंह, सहायक रविराज सिंह उपस्थित मिले। पंजीकृत 61 छात्रों में 42 उपस्थित थे। बीएसए ने शैक्षिक गुणवत्ता बेहतर करने के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

पोषण पुनर्वास केंद्र में पांच बेड बढ़ाने की तैयारी

कन्नौज। जिला अस्पताल के पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती होने वाले अति कुपोषित बच्चों को सामान्य श्रेणी में लाने के लिए बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य समिति की बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी को पांच बेड बढ़ाने का सुझाव दिया है। फिलहाल एनआरसी वार्ड में 10 बेड हैं। अति कुपोषित बच्चे बेड खाली न होने से भर्ती नहीं हो पाते हैं। एनआरसी वार्ड के पास बच्चों के लिए खेल स्थान बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं। इस पर काम शुरू कर दिया गया है।
कई परिवारों में माता-पिता दोनों के काम करने की वजह से बच्चे की समुचित देखभाल नहीं हो पाती। समय से खुराक नहीं मिल पाती है। वहीं कुछ परिवारों की हालत खस्ता होने से बच्चों को गुणवत्तायुक्त भोजन नहीं मिल पाता है। इससे बच्चे अति कुपोषित श्रेणी में पहुंच जाते हैं। वजन घटने के साथ इनमें चिड़चिड़ापन व कई बीमारियां लग जाती हैं।
जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अति कुपोषित बच्चों को लेकर समीक्षा की गई। एनआरसी वार्ड में 10 बेड हैं। अति कुपोषित श्रेणी में चिह्नित तमाम बच्चे बेड खाली न होने से भर्ती नहीं हो पाते हैं। सीएमएस डॉ. यूसी चतुर्वेदी ने कहा कि स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने बेडों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी के माध्यम से निदेशालय को पांच बेड बढ़ाने के लिए पत्र लिखा जाएगा। बच्चों के खेल स्थान के लिए कार्रवाई चल रही है। जल्द ही प्ले एरिया तैयार हो जाएगा। एनआरसी वार्ड में बच्चों के खेलने के लिए खिलौने सहित अन्य सामान है। उपयुक्त जगह नहीं है।
... और पढ़ें

महंगाई का विरोध: नव दंपति को उपहार में दिया प्याज

जिला अस्पताल के एनआरसी वार्ड में भर्ती बच्चे व मौजूद मां सहित अन्य स्टाफ।
कन्नौज। प्याज और लहसुन के बढ़ते दामों का सपाइयों ने गुरुवार को अनोखे तरीके से विरोध किया। सपाइयों ने नवदंपति को उपहार में प्याज दिया है।
सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। पूर्व ब्लाक प्रमुख ने कन्नौज ब्लॉक के जलालपुर सरवन के मजरे कलियन पुरवा में हो रही एक शादी में नव दंपति को उपहार में प्याज दिया। नवदंपति को सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। इस दौरान उन्होेंने प्रदेश और केंद्र सरकार को बढ़ती महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराया।
उन्होंने कहा कि महंगाई की वजह से आम आदमी की कमर टूट गई है। जरूरत की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। लोगों की थाली से प्याज गायब हो गया है। आम आदमी महंगाई के दर्द से कराह रहा है। देश व प्रदेश की सरकार में बैठे लोग सत्ता मद में चूर हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग गरीब जनता की लड़ाई को सड़क से लेकर संसद तक लड़ने का काम करेंगे। इस मौके पर अमित मिश्रा, रमेश यादव, सत्येंद्र यादव, कल्लू शर्मा, सुधीर कुमार, रिशु यादव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जेसीबी मशीन गरजी, खाली हो गया फुटपाथ

छिबरामऊ(कन्नौज)। नगर के लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पालिका प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। गुरुवार को पालिका की जेसीबी नगर के मुख्य मार्ग पर गरजी तो फुटपाथ खाली होने लगा। पालिका व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में लगभग ढाई घंटे तक मुख्य मार्ग के फुटपाथ पर फैला अतिक्रमण हटवाया गया।
पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार केसरवानी व नायब तहसीलदार सौरभ यादव के नेतृत्व में नगर पालिका तिराहे से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया गया। पालिका के इस अभियान से लोगों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार फुटपाथ पर फैला सामान हटाते हुए दिखाई दिए। अधिकांश दुकानों के आगे का अतिक्रमण पालिका की जेसीबी ने साफ कर दिया।
अतिक्रमण विरोधी दस्ते के मुख्य मार्ग पर पहुंचते ही भीड़ लग गई। अतिक्रमण अभियान के दौरान पालिका कर्मियों के साथ चल रही पुलिस को देखकर अतिक्रमण करने वाले डरे नजर आए। कुछ दुकानदारों ने अधिकारियों से अतिक्रमण हटाने के लिए कुछ घंटे का समय मांगा। पालिका के अधिकारियों ने इन्हें चेतावनी देकर मोहलत दे दी। लगभग ढाई घंटे तक चला अभियान विशुनगढ़ तिराहे पर जाकर खत्म हुआ। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि पालिका ने एक दिन पहले नगर में मुनादी कराकर लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए चेतावनी दी थी। लोगों ने मुख्य मार्ग से अतिक्रमण नहीं हटाया। इस वजह से यह अभियान चलाना पड़ा। उन्होंने बताया कि फुटपाथ के पूरी तरह से साफ न होने तक यह अभियान जारी रहेगा।
साहब! दुकान न गिराओ, कल तक हटा लेंगे
अभियान के दौरान विशुनगढ़ तिराहे के पास फुटपाथ पर रखे पान के खोखे को हटाने के लिए पालिका के कर्मचारी आगे बढ़े, तो यहां मौजूद बच्चे रोने लगे। बच्चे रो-रोकर कह रहे थे, साहब, मेरी दुकान मत हटाओ। हम कल तक हटा लेंगे। मौजूद लोगों ने बताया कि यह खोखा दिलीप गुप्ता का है। दिलीप के बच्चे प्रांशी, हिमांशी व देव के रोने से पालिका के अधिकारियों का दिल पसीज गया। अधिकारियों ने खोखा हटाने के लिए एक दिन की मोहलत दी है।
नासूर बन चुका था मुख्य मार्ग का अतिक्रमण
नगर के मुख्य मार्ग पर फैला अतिक्रमण लोगों के लिए नासूर बन चुका था। अतिक्रमण के चलते नगर में जगह-जगह जाम की स्थिति रहती थी। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मुख्य मार्ग के अलावा नगर पालिका रोड पर भी अतिक्रमण है। पालिका के अधिकारियों का कहना है कि नगर के फुटपाथ को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।
... और पढ़ें

महिला की बेरहमी से हत्या, शव फेंका

तिर्वा/नजरापुर(कन्नौज)। करीब 35 साल की महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्यारों ने पहले गला दबाया, फिर रेत दिया। पहचान छिपाने के इरादे से ईंट से प्रहार कर चेहरा कुचल दिया। सड़क किनारे झाड़ियों में शव पड़ा देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य इकट्ठे किए। एसपी और सीओ ने मौका मुआयना कर आसपास के लोगों से पूछताछ की। काफी प्रयास के बाद भी महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी। शव को विच्छेदन गृह भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक हत्या कहीं और की गई है। हत्यारों ने शव को यहां लाकर फेंक दिया।
कोतवाली के फगुहा भट्ठा के पास ईशन नदी पुल से उतरते ही केले के बाग के पास झाड़ियों में गुरुवार को महिला का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। कुछ देर बाद तिर्वा कोतवाली पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। आशंका है कि महिला की हत्या कहीं और कर शव को यहां फेंका गया है। चेहरा कुचलने की घटना मौके पर की गई। शव के पास ही खून से सनी ईंट मिली है। महिला के एक पैर में चप्पल थी। दूसरी चप्पल सड़क किनारे पड़ी मिली। महिला के गले में फंदे के निशान मिले हैं। गले में गहरा घाव भी है।
आशंका है कि गला दबाने के बाद धारदार हथियार से रेता गया है। पैर में तोड़ियां और बिछिया होने से विवाहित होने की बात कही जा रही है। घटना की जानकारी पर एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह और तिर्वा सीओ सुवोध जायसवाल भी पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ पुलिस से जानकारी ली। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं।
नफरत की ओर इशारा कर रहा हत्या का तरीका
तिर्वा। महिला की जिस बेरहमी से हत्या की गई, उससे हत्यारों में महिला के प्रति खासी नफरत लग रही है। हत्यारों ने महिला का गला दबाया। इसके बाद भी सांसें नहीं थमीं तो धारदार हथियार से गला रेत दिया। हत्यारे के दिल में नफरत इस कदर थी कि उसने गला रेतने के बाद ईंट से कई प्रहार कर चेहरा कुचल दिया।
महिला के शव को एक्सप्रेसवे से लाने की आशंका
तिर्वा। करीब 300 मीटर दूरी पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का टोल है। यहीं से लोग एक्सप्रेसवे पर चढ़ते और उतरते हैं। आशंका है कि एक्सप्रेसवे से कार से शव को यहां तक लाया गया। इसके बाद हत्यारे शव फेंककर भाग गए।
कहां थी पुलिस, पुल पर रहती पिकेट ड्यूटी
तिर्वा। अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए तिर्वा कोतवाली पुलिस रात में गश्त करती है। प्रमुख जगहों पर पिकेट ड्यूटी लगाई जाती है। ईशन नदी पुल पर भी रात में पुलिस वाहनों की चेकिंग करती है। पिकेट भी लगती है। इसके बाद भी हत्यारे शव फेंककर चले गए। पुलिस को भनक तक नहीं लगी।
महिला की पर्स में मिले 10 रुपये ओर चाबी
तिर्वा। महिला के शव के पास पर्स मिली है। पुलिस को पर्स में दस रुपये के साथ चाबी भी मिली है। पुलिस को आशंका है कि चाबी महिला के घर की हो सकती है। शायद वह घर में ताला लगाकर निकली होगी। फिर यह वारदात हो गई।
... और पढ़ें

राजकीय इंटर कालेज से 11 कंप्यूटर चोरी

उमर्दा(कन्नौज)। सर्दी की शुरुआत होते ही चोरों की सक्रियता बढ़ गई है। चोरों ने क्षेत्र के राजकीय इंटर कालेज में लोहे की जाली और खिड़की काटकर एक लाख कीमत के 11 कंप्यूटर चोरी कर लिए। प्रधानाचार्य ने इंदरगढ़ थाने में तहरीर दी है।
बेला तिर्वा रोड पर कस्बा स्थित राजकीय इंटर कालेज में बाउंड्री पर लगे कटीले तार काटकर बुधवार रात चोर विद्यालय में घुस गए। कंप्यूटर रूम की लोहे की जाली व खिड़की काट कर चोर एक लाख कीमत के 11 कंप्यूटर ले गए। परिसर के अंदर परिजनों के साथ रह रहे दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। गुरुवार सुबह चोरी की जानकारी पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी खुर्शीद ने प्रधानाचार्य शिव मोहन कुशवाहा को सूचना दी।
प्रधानाचार्य ने इंदरगढ़ पुलिस को चोरी की तहरीर दी है। कुछ दिन पहले कस्बे के मुख्य चौराहा निवासी विवेंद्र चौहान की दो भैंसें चोरी हो चुकी हैं। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह से चोरी की घटनाओं के खुलासे और गश्त बढ़ाने की मांग की है।
... और पढ़ें

महिला की नृशंस हत्या, फंदे से गला दबाने के बाद रेता, चेहरा ईंट से कुचल दिया, शिनाख्त में जुटी पुलिस

यूपी के कन्नौज जिले में करीब 35 साल की महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्यारों ने पहले गला दबाया, फिर रेत दिया। पहचान छिपाने के इरादे से ईंट से प्रहार कर चेहरा कुचल दिया। सड़क किनारे झाड़ियों में शव पड़ा देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य इकट्ठे किए।

एसपी और सीओ ने मौका मुआयना कर आसपास के लोगों से पूछताछ की। काफी प्रयास के बाद भी महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी। शव को विच्छेदन गृह भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक हत्या कहीं और की गई है। हत्यारों ने शव को यहां लाकर फेंक दिया।

कोतवाली के फगुहा भट्ठा के पास ईशन नदी पुल से उतरते ही केले के बाग के पास झाड़ियों में गुरुवार को महिला का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। कुछ देर बाद तिर्वा कोतवाली पुलिस पहुंच गई।
... और पढ़ें

महंगाई का अनोखा विरोध, नवदम्पति को सपाइयों ने उपहार में दिया प्याज

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election