विरोध में बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर डटा रहा प्रशासन

Kanpur	 Bureauकानपुर ब्यूरो Updated Fri, 20 Dec 2019 11:42 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
कन्नौज। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में एक वर्ग के लोगों ने अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखे। जुमे की नमाज को देखते हुए जिले भर की मस्जिदों के बाहर भारी फोर्स तैनात की गई। जिले को तीन जोन में बांटकर 54 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए। एयरटेल ने अपनी इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी और इसकी जानकारी मैसेज द्वारा उपभोक्ताओं को दी। वोडाफोन और जियो का नेटवर्क भी सुस्त रहा। समधन में कुछ लोगों ने जरूर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया लेकिन पुलिस के तुरंत सक्रिय हो जाने से उपद्रवी भाग निकले। डीएम और एसपी के साथ जिले भर के अफसर पूरे दिन सड़क पर डटे रहे और रूट मार्च किया।
विज्ञापन

लखनऊ में गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में आगजनी, पथराव और फायरिंग की हुई घटना के बाद जिले के भी अफसर अलर्ट दिखे। जुमे की नमाज को देखते हुए जिले की लगभग हर प्रमुख मस्जिद के बाहर फोर्स के साथ मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए। सुबह से ही डीएम रवींद्र कुमार और एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह फोर्स के साथ गश्त करते दिखे। जिले में अप्रिय घटना रोकने के लिए तीन जोन बनाकर 54 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए। बाजार में आम दिनों की अपेक्षा चहल पहल कम रही। खरीदारों से ज्यादा फोर्स नजर आई। लोगों से अफसर शांति व्यवस्थाएं बनाए रखने की अपील करते भी दिखे।
दोपहर करीब ढाई बजे समधन में कुछ लोगों ने नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया लेकिन तैनात फोर्स ने उन्हें खदेड़ लिया। इसके बाद पूरे क्षेत्र में रूट मार्च किया। समधन के साथ ही गुरसहायगंज, कन्नौज शहर, छिबरामऊ, तालग्राम, तिर्वा, जसोदा, ठठिया और मलिकपुर में एक वर्ग के लोगों की दुकानें सुबह से बंद रहीं। डीएम और एसपी ने पाटा नाला के पास स्थित मस्जिद से लाखन तिराहा होते हुए सदर कोतवाली और फिर ईदगाह के पास तक पैदल मार्च किया।
जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए गए हैं कि वह लोग रात भर अपने-अपने क्षेत्र पर नजर रखें। किसी भी तरह की कोई अप्रिय सूचना मिलते ही उन्हें अवगत कराएं। जिले में कहीं भी कोई ऐसी बात सामने नहीं आई है जिससे शांति व्यवस्था बिगड़ी हो।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us