विज्ञापन
विज्ञापन

चक्की पर सो रहे किसान की हत्या

Kanpur	 Bureauकानपुर ब्यूरो Updated Tue, 20 Aug 2019 11:42 PM IST
ख़बर सुनें
सिकंदरपुर (कन्नौज)। चक्की पर सो रहे किसान की सोमवार देर रात नृशंस हत्या कर दी गई। सुबह चाय लेकर पहुंचे बेटे ने खून से लथपथ शव पड़ा देखा तो ग्रामीणों को जानकारी दी। घटना की जानकारी पर एसपी मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक को घटना के शीघ्र खुलासे के निर्देश दिए। मृतक के सिर, चेहरे, छाती, पेट और हाथ पर धारदार हथियार से वार किए गए थे। पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। एक संदिग्ध की तलाश में टीमों को लगाया गया है। तीन-चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है। घटना को करीब एक हफ्ते पहले हुई मारपीट के मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
विज्ञापन
सिकंदरपुर क्षेत्र के ग्राम धिंगपुर निवासी ब्रह्मपाल (45) पुत्र बेंचेलाल पाल ने गांव के ही श्याम नरायन पुत्र गिरीश चंद्र द्विवेदी की साझेदारी में नगला छिद्द और धिंगपुर के बीच मौजा हरीनगर तिराहे पर एक साल पहले आटा चक्की लगाई थी। चक्की में गेट नहीं लगा है। मृतक के बेटे आकाश ने बताया कि पिता चक्की पर ही सोते थे। वह सुबह चाय लेकर गया तो पिता के शरीर से खून बह रहा था। वह मृत अवस्था में पड़े थे। जानकारी पर तालग्राम कोतवाल राजा दिनेश सिंह, सीओ सिटी श्रीकांत प्रजापति मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पता लगा कि मामला छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र का है। कुछ ही देर में छिबरामऊ कोतवाल आलोक कुमार राय पहुंच गए। ब्रह्मपाल के सिर, चेहरे, छाती, पेट और हाथ पर धारदार हथियार से वार के निशान मिले। दाएं हाथ की कलाई काफी हद तक कट चुकी थी। इसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ब्रह्मपाल ने हत्यारों का विरोध किया होगा। बचाव में धारदार हथियार उसके हाथ में लग गए। पुलिस को मौके पर कोई हथियार नहीं मिला है। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से नमूने लिए। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह मौके भी पहुंच गए। उन्होंने परिजनों व पुलिस से जानकारी ली। पुलिस ने मृतक के पुत्र आकाश पाल की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक करीब एक हफ्ते पहले ब्रह्मपाल का पास के गांव के एक व्यक्ति से एक महिला को लेकर झगड़ा हुआ था। घटना के बाद से वह व्यक्ति घर से लापता है। उसकी तलाश में पुलिस की टीमों को लगाया गया है। तीन-चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। उधर, बेटे आकाश ने बताया कि पिता के पास करीब 40 हजार की नगदी थी। यह गायब है। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए गए हैं। पास के गांव के एक व्यक्ति पर घटना में शामिल होने की आशंका है। उसकी तलाश की जा रही है। शीघ्र ही खुलासा किया जाएगा।
गेहूं पीसने से मना किया तो साझेदारी में लगाई आटा चक्की
ग्रामीणों ने बताया कि हरीनगर की आटा चक्की संचालक राधे शाक्य ने पिछले वर्ष ब्रह्मपाल का गेहूं पीसने से मना कर दिया था। यह बात ब्रह्मपाल को अखर गई। गांव के ही श्यामनरायन की छह बिस्वा जमीन का बैनामा कराया। बाद में उसी के सामने की जमीन पर साझेदारी में चक्की लगा ली। चक्की लगने के बाद दोनों साझेदारों की आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगा। आसपड़ोस के गांव हरीनगर, धिंगपुर, मढै़या, जयसिंहपुर, असेह, तालपार नगला, सिंहपुर व नगला छिद्द के अधिकांश लोग उसकी चक्की से गेहूं व दाना पिसाने आते थे। साझेदारी का पूरा हिसाब ब्रह्मपाल के पास रहता था।
एक महीने से बना रखा है गेट, लगवाने का नहीं मिला समय
चक्की के साझेदार श्याम नरायन दुबे ने बताया कि चक्की का गेट सिकंदरपुर में एक लोहे की दुकान से बनवा लिया है। यह गेट बने एक महीने का समय बीत चुका है। अभी तक इसे लगवाने का समय नहीं मिल पाया। आंखों में आंसू भरे श्याम नरायन का कहना था कि यदि चक्की में गेट लग गया होता तो साथी बह्मपाल आज जिंदा होता। मृतक ब्रह्मपाल भाजपा के जिला महामंत्री गौरव दुबे की अमरूद की बगिया की रखवाली भी करता था।
हरीनगर मोड़ पर रुक गए आस्कर के पांव
हत्याकांड के खुलासे के लिए फर्रुखाबाद से डाग स्क्वॉड को बुला लिया गया। खोजी कुत्ता आस्कर को पहले कमरे में घुमाया गया। यहां पर हत्यारे की चप्पल को सुंघाकर टीम के जयवेद व विपिन कुमार ने आस्कर को छोड़ा तो वह तेजी से खेतों की तरफ दौड़ा। आस्कर का पीछा कर रहे पुलिस कर्मियों को खेत में लंबी दौड़ लगानी पड़ी। लगभग एक किलोमीटर खेतों का निरीक्षण करने के बाद पक्की सड़क पर हरीनगर मोड़ के पास आस्कर के पांव थम गए। भीड़ अधिक होने के कारण आस्कर आगे कुछ खास नहीं कर पाया। पुलिस सूत्रों की मानें तो आस्कर ने जांच को सही दिशा में पहुंचा दिया है। घटना के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग भी पुलिस के हाथ लगे हैं।
पांच साल पहले हुई थी पत्नी की मौत
धिंगपुर निवासी ब्रह्मपाल की पत्नी भारती की पांच साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। मां की मौत से बेटे आकाश व प्रह्लाद के सिर से ममता का साया उठ गया। अब पिता की असमय मौत से बेटे अनाथ हो गए। दोनों बेटे एसपी से शीघ्र ही पिता के हत्यारों को गिरफ्तार किए जाने की गुहार लगा रहे थे।
फोरेंसिक टीम ने लिए नमूने
फोरेंसिक टीम के रामेंद्र श्रीवास्तव व कुलदीप कुमार मौके पर पहुंच गए। टीम ने कमरे का गहनता से निरीक्षण किया। यहां से नमूने इकट्ठे किए। टीम को घटनास्थल से एक जोड़ी चप्पल भी मिलीं। इनके हत्यारोपी की होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
विज्ञापन

Recommended

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन
TAMS

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kanpur

हत्या में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी की मौत, परिजनों ने की जांच की मांग

हत्या में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी को गंभीर हालात में कन्नौज के छिबरामऊ के अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने मामले को संदिग्ध बताकर जांच की मांग की है।

17 सितंबर 2019

विज्ञापन

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ट्विटर पर हुईं ट्रोल, पीएम मोदी को बताया 'राष्ट्रपिता'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी ट्विटर पर जमकर ट्रोल हो रही हैं। अमृता फडणवीस ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी, लेकिन इस बधाई संदेश में उन्होने पीएम मोदी को राष्ट्रपिता बता दिया।

17 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree