सीएम 76 परियोजनाओं का करेंगे ऐलान

Kannauj Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
कन्नौज। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पत्नी के संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों की बरसात करने वाले हैं। सीएम के विशेष निर्देश पर जिला प्रशासन ने 76 परियोजनाओं के लिए एक अरब, छब्बीस करोड़, छियानवे लाख, पैंतालीस हजार की लागत के प्रस्ताव बनाकर संबंधित विभागों को भेजे हैं। उक्त कार्यों की घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री कन्नौज आकर बेरोजगारी भत्ता वितरण के दौरान करेंगे। मुख्यमंत्री के विशेष निर्देश पर 76 परियोजनाओं को पूरा कराए जाने के लिए विभागों को प्रस्ताव भेजे गए हैं। इनमें प्रमुख रुप से संपर्क मार्ग, आरसीसी पुलिया निर्माण, सीसी रोड, पाइप पेयजल एवं विद्युतीकरण की योजनाएं शामिल हैं।
------------
इन कार्यों की मंजूरी के लिए भेजा गया प्रस्ताव
----------------
कन्नौज। लोक निर्माण प्रांतीय खंड ने तिलपई गांव से गुगरापुर संपर्क मार्ग तक निर्माण, ग्राम लोकपुर शंकर से धीरपुर तक मार्ग निर्माण, असालताबाद से नगला अली, नगला हीरा होती हुई विशुनगढ़ कैंरदा मार्ग तक संपर्क मार्ग का नवनिर्माण, बहादुरपुर से नगला होती हुई ग्राम चतुरीपुर तक मार्ग का निर्माण कार्य, चचासांडा मज्जापुरवा संपर्क मार्ग से वाया हड्हापुर्वा संपर्क मार्ग, सौंसरापुर संपर्क मार्ग से वरका गांव तक संपर्क मार्ग, ग्राम अनंदीपुरवा में पक्के नाले का निर्माण कार्य, ग्राम टिकरा से जसपुरापुर सरैया जाने वाले कच्चे मार्ग के नाले पर आरसी पुलिया का निर्माण, ग्राम सभा बेहरिन में ब्रजमोहन के मकान के पास आरसीसी पुलिया का निर्माण, ग्राम नेकपुर में कृषि विज्ञान केंद्र अनौगी मार्ग पर पुलिया, ग्राम नेकपुर में कृषि विज्ञान केंद्र अनौगी मार्ग पुलिया निर्माण, सीएसबी से बटेला मार्ग पुलिया निर्माण, ग्राम दाईपुर में अमर सिंह यादव के घर के पास आरसीसी पुलिया का निर्माण, ग्राम दाईपुर में राम जानकी के मकान के पास पुलिया निर्माण, ग्राम मनोरथपुर से सेंगरमऊ मार्ग पर आरसीसी पुलिया का निर्माण कार्य, ग्राम भुरजनी में जीटी रोड से तहसीपुर ठठिया मार्ग पर पुलिया निर्माण, ग्राम नेकपुर से कृषि विज्ञान केंद्र अनौगी मार्ग पर आरसीसी पुलिया का निर्माण, विशुनगढ़ रामनगर मार्ग से ग्राम कुड़रा प्रा.वि.तक संपर्क मार्ग, विशुनगढ़ कथौली मार्ग से डेरा जोगी संपर्क मार्ग, ग्राम वनखंडी मंदिर से ग्राम कमलपुर प्रा.वि.तक संपर्क मार्ग, विशुनगढ़ प्रेमपुर मार्ग से चिरकुटी प्रा.वि.तक संपर्क मार्ग, विशुनगढ़ से ग्राम सरैया संपर्क मार्ग, ग्राम दलीपपुर से आउआ होते हुए रामखेड़ा तक संपर्क मार्ग, ग्राम कंडौली मार्ग पर बड़ी पुलिया से महुआनगला तक संपर्क मार्ग, विशुनगढ़ रामनगर मार्ग से नगला कंज तक संपर्क मार्ग, ग्राम मेरापुर गढ़िया मार्ग से दलीपपुर संपर्क मार्ग, जीटी मार्ग छिबरामऊ से कुअंरपुर कंडौली होते हुए काली नदी पुल तक मार्ग का चौड़ीकरण, छिबरामऊ से विशुनगढ़ होते हुए किसनी तक चौड़ीकरण, नगर छिबरामऊ में फर्रुखाबाद चौराहे के पास शवदाह ग्रह निर्माण का कार्य कराया जाएगा।
-------

मार्ग होगा चौड़ा
कन्नौज। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड ने विकास खंड तालग्राम में ग्राम अलमापुर से गड़रियनपुरवा तक संपर्क मार्ग, मलिकपुर सिंहपुर मार्ग से ग्राम रम्पुरा हाईस्कूल से होते हुए जगदीश सिंह यादव के मकान तक संपर्क मार्ग, ग्राम झूसी नागर से सिंहपुर तक संपर्क मार्ग, मलिकपुर से तालग्राम तक मार्ग का चौड़ीकरण, रामाश्रम से जीटी रोड हिमालय कोल्ड के पास से सिलुआपुर होते हुए तालग्राम रोड का चौड़ीकरण, मलिकपुर से अनीभोज संपर्क मार्ग, छिबरामऊ तालग्राम ताहपुर तक मार्ग का चौड़ीकरण कराया जाएगा।
-------
पुलिया निर्माण होने से लोगों की कम होगी दिक्कतें
कन्नौज। लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड ने हसेरन ब्लाक ग्राम तिज्जापुरवा खनिया के मध्य नाले पर पुलिया निर्माण, मढ़पुरा टिहुला रोड से नगला सुभाष के पास नाले पर पुलिया का निर्माण, नरहा ग्राम के पास नाले पर पुलिया, नगला सरदार (गोरखपुर हरिभानपुर) के पास नाले पर पुलिया निर्माण का कार्य कराया जाएगा।
ग्रामीण अभियंत्रण विभाग जनखत से ठठिया मार्ग, सौरिख देहात में सीसी रोड कार्य, माधवनगर मंदिर से टड़हा होते हुए सिगहपुर संपर्क मार्ग, ग्राम सलेमपुर तारा से बांगर से रिजगिर के बीच बड़ी आरसीसी पुलिया, ईशननदी पुल (सुजानसराय) तिर्वा मार्ग से ग्राम पचोर तक सड़क निर्माण, ग्राम नरहा में संतोष के मकान के पास नाले पर पुलिया निर्माण, नगला सरदार (गोरखपुर हरिभानपुर) के पास पुलिया निर्माण, ग्राम जमला के सामने डामर रोड से अनौगी गौरियापुर मार्ग पर डामरीकरण का कार्य, गुरसहायगंज तिर्वा मार्ग से कुर्मियन पुरवा के सामने बहादुरपुर तक डामरीकरण, ग्राम बदलेपुरवा से मतौली रोड का डामरीकरण, ग्राम सगरा से जिला जेल तक डामरीकरण, ग्राम त्योर कालोनी से बेहटा खास मार्ग तक टूटी पुलिया का निर्माण, ग्राम डेगरा बंजारन के पास पुलिया निर्माण, ग्राम बटेला में पुलिया निर्माण, मनकापुर हवेली से ठाकुर सिंह नगला मध्य पुलिया निर्माण, ग्राम सुर्सी काली मंदिर के पास भदारी नाली की अर्द्ध निर्मित पुलिया, ग्राम सुर्सी में नारायन सिंह के दरवाजे के तालाब पर पुलिया निर्माण, ग्राम चंदौली से बदलेपुर्वा होते हुए ग्राम वारापुर नहर पुल तक सड़क निर्माण, ग्राम लज्जीपुर्वा बगवां से पुरौना मदनपुर गुमानीपुर्वा तक सड़क निर्माण, ग्राम अज्यौरा से मदानपुर तक सड़क निर्माण, ग्राम सिंहपुर के पास पुलिया निर्माण, ग्राम तिलकपुर में आरसीसी पुलिया का निर्माण, ग्राम भुड़हा से मीरा संपर्क मार्ग पर पुलिया निर्माण कराया जाएगा।
----------
शहर की तर्ज पर मिलेगा पानी
कन्नौज। अधिशाषी अभियंता जल निगम ने खुदरियापुर ग्रामीण पेयजल योजना, मिधौली ग्रामीण पेयजल योजना, नौली ग्रामीण पेयजल योजना, विशुनगढ़ ग्रामीण पेयजल योजना, तालग्राम देहात ग्रामीण पेयजल योजना, ऊंचा ग्रामीण पेयजल योजना, गांगेमऊ ग्रामीण पेयजल योजना के लिए प्रस्ताव भेजा है।
--------
सीएम के निर्देश पर भेजे जा रहे प्रस्ताव
कन्नौज। मुख्य विकास अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि सभी विभागों के प्रस्तावों को मंगाकर कार्यों की लागत का आकलन कर लिया गया है। जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह के निर्देश पर प्रस्तावों की मंजूरी के लिए शासन को भेजा जा रहा है। शासन से अभी कोई पत्र नहीं आया है कि इनकी घोषणा कब होगी। प्रस्तावों को जल्द से जल्द भिजवाने के निर्देश प्राप्त हुए थे।

Spotlight

Most Read

Varanasi

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper