छात्र की हत्या के विरोध में जाम, पुलिस जीप में तोड़फोड़

Kannauj Updated Mon, 24 Sep 2012 12:00 PM IST
तिर्वा (कन्नौज)। छात्र दीपक की अपहरण के बाद हत्या किए जाने की जानकारी मिलने और बिना बताए पोस्टमार्टम कराने के विरोध में रविवार को ग्रामीणों ने जमकर बवाल मचाया। कोतवाली पहुंच कर पुलिस जीप में तोड़फोड़ का प्रयास किया। साथ ही तिर्वा-कन्नौज मार्ग पर जाम लगा कर प्रदर्शन किया। सपा विधायक के पुत्र और सीओ सिटी से वार्ता पर तीन घंटे बाद जाम खुल सका।
घटना क्रम के अनुसार तिर्वा कोतवाली के हरिहरपुर निवासी स्व. विश्वनाथ राजपूत का पुत्र दीपक राजपूत कसबे के डीएन इंटरकालेज में कक्षा नौ का छात्र था। गत 27 अगस्त को वह अपने गांव के ही मित्र अवधेश पुत्र चंद्रकुमार के साथ घर से निकला था। इसके बाद उसका कोई पता नहीं चला। परिवारीजनों ने खोजबीन के बाद उसी दिन रात को ही कोतवाली में तहरीर देकर गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। मृतक की मां शिवदेवी ने बताया कि 14 सितंबर को उसके मोबाइल पर एक फोन आया। इसमें उससे 8 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। बाद में 2 लाख रुपये पर मामला तय हो गया। फिरौती की रकम देने के लिए पहले उसे कन्नौज के पाल चौराहे पर बुलाया गया। बाद में तिर्वा के मेडिकल कालेज और इसके बाद डीएन कालेज के आगे बने एक धार्मिक स्थल के पास लगे विद्युत पोल के नीचे रकम रख देने को कहा गया।
उसने अपहरणकर्ताओं के फोन के मुताबिक दो लाख रुपये की नकदी रख दी। अपहर्ताओं ने उसे भरोसा दिलाया था कि 15 मिनट के बाद उसका पुत्र अन्नपूर्णा देवी मंदिर के निकट मिल जाएगा पर काफी देर के बाद भी जब पुत्र नहीं मिला तो उसे धोखे की आशंका हुई। इस पर उसने कन्नौज जाकर पुलिस अधीक्षक को सारा दुखड़ा सुनाया। एसपी ने मामले के खुलासे के लिए एसओजी टीम को लगा दिया।
एसओजी टीम ने 20 सितंबर को अवधेश को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। तिर्वा पुलिस और एसओजी टीम ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की और उसके मोबाइल की काल डिटेल निकलवाई तो मामले का परदाफाश हो गया। पुलिस ने अवधेश की निशानदेही पर छात्र का शव बरामद कर लिया। पुलिस टीम ने उसके पास से फिरौती में दी गई रकम के एक लाख 57 हजार रुपये व 4 मोबाइल सिम भी बरामद किए हैं।
रविवार की सुबह जब हरिहरपुर के ग्रामीणों को शव बरामद होने की जानकारी मिली तो सभी नारेबाजी करते हुए कोतवाली पहुंचे। वहां खड़ी पुलिस जीप में तोड़फोड़ की। बाद में सभी ग्रामीण ठठिया रोड चौराहे पर आकर धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों की मांग थी कि पोस्टमार्टम होने से पहले छात्र के शव को तिर्वा लाकर परिजनों के हवाले किया जाए। कोतवाली पुलिस ने ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया पर वे पुलिस से उलझ गए। काफी देर तक नोकझोंक भी होती रही। बाद में पूर्व जिला पंचायत सदस्य अजय वर्मा, हसेरन ब्लाक प्रमुख उदय राजपूत, सपा विधायक पुत्र अनिल पाल के मौके पर पहुंचने व सीओ सिटी करन सिंह से वार्ता करने के बाद जाम खुलवाया जा सका।
सूचना पाकर सीओ सिटी घटनास्थल पर पहुंचे और जाम खुलवा दिया।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper