निचले स्तर के भ्रष्टाचार को खत्म करने का आह्वान

Kannauj Updated Mon, 24 Sep 2012 12:00 PM IST
तिर्वा (कन्नौज)। इंदरगढ़ कसबे में सपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में सरकार की छह महीने की उपलब्धियों का बखान किया गया। वक्ताओं ने कहा कि ऊपर स्तर पर तो भ्रष्टाचार खत्म हो गया है पर निचले स्तर पर लड़ाई बाकी है। भ्रष्ट अधिकारियों को जिला छोड़कर चले जाने की चेतावनी भी दी गई। विकास योजनाओं के लिए लोगों से अपनी जमीन देने का भी आह्वान किया गया। सम्मेलन में मिशन 2014 का लक्ष्य रखकर सपा मुखिया को प्रधानमंत्री बनाने की भी बात कही गई।
इंदरगढ़ के नहर कोठी मैदान में रविवार की दुपहर 11 बजे से शुरू हुए तिर्वा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की भारी भीड़ जुटी। इस मौके पर सदर विधायक अनिल दोहरे ने कहा कि सरकार ने महज छह महीने के कार्यकाल में ही अधिकांश चुनावी वायदे पूरे कर दिए हैं। प्रदेश भर में विकास कार्यों की झड़ी लगी है। छिबरामऊ के विधायक अरविंद सिंह ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री ने कन्नौज जिले को कई विकास योजनाओं की सौगात दी है। उन पर अमल भी हो रहा है।
तिर्वा के विधायक विजय बहादुर पाल ने कहा कि पूर्व की सरकार में भ्रष्टाचार ऊपर से शुरू था, पर सपा की सरकार में कोई विरोधी भी मुख्यमंत्री पर अंगुली नहीं उठा सकता। उन्होंने कहा कि अब जिले के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे निचले स्तर के भ्रष्टाचार को खत्म कर जनता को राहत दिलाएं। पूर्व विधायक अरविंद प्रताप सिंह ने कहा कि तहसील, ब्लाक व थानों में बैठे अधिकारी अपनी मानसिकता सुधार लें। पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने कहा कि कार्यकर्ताओं के सम्मान को कोई ठेस नहीं लगने दी जाएगी। जिले के किसी भी अफसर ने कार्यकर्ता से बदतमीजी की तो उसे जिले में नहीं रहने दिया जाएगा।
इंजीनियर अनिल पाल ने कहा कि सरकार बनने पर बसपा, भाजपा व कांग्रेस के कुछ दलाल टाइप के लोग ठेकेदारी व राशनकोटे के चक्कर में सपा में शामिल हो गए हैं। ऐसे लोग ही सरकार की छवि बिगाड़ रहे हैं। हसेरन के ब्लाक प्रमुख उदय राजपूत ने कहा कि लालच के चलते अन्य दलों से आए लोगों को पदाधिकारी व विधायक कोई तरजीह न दें। पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्याम सिंह यादव ने खाद की कालाबाजारी पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि किसानों को ब्लैक में खाद खरीदनी पड़ रही है। जनप्रतिनिधि इस समस्या पर जिलाधिकारी से वार्ता कर किसानों को निर्धारित मूल्य पर खाद दिलाएं।
सम्मेलन को तिर्वा विधानसभा अध्यक्ष रामऔतार यादव, शिक्षक नेता श्रीकृष्ण यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख मगन सिंह वैस, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अजय वर्मा, शरद यादव, सलोवा जिलाध्यक्ष इंद्रेश यादव, सौरिख ब्लाक प्रमुख कुसुम यादव, सौरिख चेयरमैन कांती देवी यादव, महिला मोरचा जिलाध्यक्ष अन्नपूर्णा राजपूत, उमर्दा ब्लाक प्रमुख रामश्री कठेरिया, सपा नेता दिनेश गुप्ता, सुघर सिंह पाल, सत्तार अली ने भी संबोधित किया। इस दौरान राकेश यादव, राधाकृष्ण सविता, मनोज सविता, सीमा सविता, सुभाष शाक्य, पूर्व प्रधान विनोद यादव, राकेश यादव, प्रधान लाल सिंह यादव, सनी यादव, सुरजीत यादव, गोल्डी यादव, महफूज खां मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper