मतदान बवाल : तीन मुकदमे दर्ज, दर्जनभर लोग हिरासत में लिए गए

Kannauj Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
कन्नौज। मतदान के दौरान हुए बवाल के मामलों में तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं। कई नामजद समेत सैकड़ों अज्ञात लोगों पर कानूनी डंडा चलाने की कवायद शुरू भी कर दी गई है। बुधवार को शहर के कई मुहल्लों से पुलिस ने दर्जनभर से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। जनता को सुरक्षा का एहसास कराने के लिए गुरुवार की शाम पुलिस और प्रशासन ने संयुक्त रूप से फ्लैगमार्च किया। इसमें दोनों ही समुदायों के लोग भी शामिल रहे। उधर शहर के अलग-अलग मुहल्लों में हवाई फायर दागे जाते रहे, जिससे अफवाहें फैलने का सिलसिला जारी रहा।
एक मुकदमा गोली लगने से घायल मुहल्ला बगिया फजल इमाम निवासी श्याम सुंदर जोशी के बेटे सचिन जोशी ने दर्ज कराया। इसमें तीन लोगों को नामजद किया गया है, जबकि कई अज्ञात दर्शाए गए हैं। दूसरा मुकदमा वाहन तोड़ने के मामले में रामशंकर पांडे ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराया है। तीसरा मुकदमा कोतवाली प्रभारी बीएल यादव ने बलवा करने पर 18 नामजद और सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।
गुरुवार को दुपहर बाद पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाया। पहले उपद्रवियों को चिह्नित किया गया। इसके बाद उनकी धरपकड़ की कोशिशें शुरू की गई। काजीटोला, चिरैयागंज, शेखपुरा, बगिया फजल इमाम समेत कई मुहल्लों से दर्जनभर से ज्यादा युवकों को पकड़कर कोतवाली में बिठाया गया। इनसे पुलिस अधीक्षक ने भी पूछताछ की। पीएसी को भी शहर के विभिन्न स्थलों पर लगाया गया। खूफिया विभाग की टीम को भी उपद्रव में शामिल युवकों के नाम और पतों की छानबीन के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है। आसपास के घरों के लोगों से भी पथराव कर रही भीड़ में शामिल युवाओं की फोटो दिखाकर उनके नाम पूछे जा रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018