विज्ञापन

चुनावी खर्चा का ब्योरा जमा करने को लगी भीड़

Kannauj Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
कन्नौज। निकाय चुनाव में अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए दावेदारी करने वाले प्रत्याशियों ने शुक्रवार की सुबह कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचकर अपने-अपने चुनावी खर्चा बिल प्रस्तुत किए। उम्मीदवारों को खर्च का विवरण जुटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।
विज्ञापन
विज्ञापन
मालूम हो कि जनपद की तीन नगर पालिका व 5 नगर पंचायतों में चुनाव हैं। यहां प्रचार के लिए टोलियां बनाकर घर-घर वोट मांगे जा रहे हैं। इन टोलियों में शामिल युवाओं व महिलाओं को मेहनताना के अलावा भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। शुक्रवार को निकाय चुनावों में चेयरमैन व सभासद पद के लिए ताल ठोकने वाले उम्मीदवारों से अब तक हुए खर्च का विवरण मांगा गया था। इसके चलते सुबह 10 बजे से ही कलेक्ट्रेट परिसर में प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ने लगी। चुनावी खर्च को दर्ज करने के लिए बनाए गए रजिस्टरों को भरने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में प्रत्याशियों ने जमकर पसीना बहाया। इस दौरान बिल व अन्य प्रपत्रों के आधार पर खर्च दिखाने के लिए प्रत्याशियों ने अपने परिचितों से भी सहयोग लिया। प्रचार के दौरान चार लोगों का भोजन सौ रुपए में ही कराया गया।


मतगणना के लिए हो रही तैयारियां
कन्नौज। निकाय चुनाव में चुनाव का परिणाम कहीं पर पांच तो कहीं पर छह चक्रों में आ जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं।
सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत कटियार ने बताया कि छिबरामऊ नगर पालिका क्षेत्र के वोटों की गिनती 18 टेबिल, कन्नौज पालिका की 15 टेबिल, गुरसहायगंज पालिका की 12 टेबिल, तालग्राम की 3 टेबिल, सिकंदरपुर की 2 टेबिल, समधन की 7 टेबिल, सौरिख की 6 टेबिल, तिर्वा की 6 टेबिलों पर वोटों की गिनती की जाएगी। एक टेबिल पर करीब पांथ बूथों के वोट गिने जाएंगे। शाम छह बजे तक समस्त पालिका व नगर पंचायत क्षेत्र के चुनाव परिणाम आ जाने की उम्मीद है। एक टेबिल पर छह कर्मचारी रहेंगे। इनमें एक पर्यवेक्षक, तीन सहायक, एक माइक्रोआब्जर्वर और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल होगा। एआरओ निरंतर काउंटिंग पर नजर रखेंगे।
-------
फोटोग्राफरों से काम ले रहे पर नहीं दे रहे दाम
कन्नौज। उड़नदस्ता टीमों के साथ लगे फोटोग्राफरों से शासन चुनाव संबंधी कार्य तो ले रहा है लेकिन, बदले में मेहनताना नहीं दे रहा है। विधानसभा चुनाव में नामांकन से लेकर मतगणना कर करीब पांच दर्जन फोटोग्राफरों ने काम किया। लेकिन भुगतान कई महीने बीत जाने के बाद भी नहीं दिया गया है। फोटोग्राफरों ने बताया कि अधिकारी जबरन उनसे काम करा रहे हैं। पुराना बकाया मांगने पर निर्वाचन आयोग से बजट न आने की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं। कई फोटोग्राफरों ने तो निकाय चुनाव में काम करने से ही मना कर दिया, लेकिन तब अधिकारियों ने जल्द भुगतान का आश्वासन दिया। उधर, कलेक्ट्रेट स्थित निर्वाचन कार्यालय के बाबू ने बताया कि करीब 3 लाख रुपया फोटोग्राफरों का बाकी है।

चुनाव में जीजान से जुटें कार्यकर्ता
तिर्वा (कन्नौज)। कस्बे के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में भाजपा का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ। सम्मेलन में प्रदेश उपाध्यक्ष ठाकुर महेंद्र सिंह ने कहा कि निकाय चुनाव के परिणाम लोकसभा चुनाव का संकेत हैं। सम्मेलन को भाजपा के जिला संयोजक बनवारीलाल दोहरे, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य प्रो.रामबख्स सिंह वर्मा, जिला महामंत्री आलोक वर्मा ने संबोधित किया। संचालन राकेश शर्मा ने किया।

अध्यक्ष पद के प्रत्याशी का वाहन सीज
गुरसहायगंज (कन्नौज)। टीम के मजिस्ट्रेट सहायक आयुक्त वणिज्यकर बनवारीलाल ने कस्बा चौकी प्रभारी भगवान सिंह के साथ अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार कर रहे वाहनों की चेकिंग की। सभी के प्रचार अनुमति व वाहनों के कागजात देखे। इस दौरान अध्यक्ष पद की प्रत्याशी अनीता कुशवाहा के प्रचार वाहन में गाड़ी के कागजात न होने पर उसे एमबी एक्ट के तहत सीज कर दिया।

संहिता उल्लंघन में चेतावनी देकर छोड़ा
कन्नौज। शुक्रवार को एक प्रशासनिक अधिकारी को जानकारी दी गई कि नगर पालिका परिषद का चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी का कुछ लोग बैंड बाजे की धुन पर अनाधिकृत रुप से प्रचार कर रहे हैं। जबकि उनके पास किसी तरह का स्वीकृत पत्र नहीं है। अधिकारी तत्काल तिर्वा क्रासिंग पर पहुंचे और सरायमीरा चौकी के दरोगा व सिपाहियों को लगाकर एक मोहल्ले से करीब एक दर्जन लोगों को बैंड बाजा, चुनाव निशान सहित पकड़वाया। चुनाव प्रचार कर रहे लोगों के पकड़े जाने पर तिर्वा क्रासिंग पर काफी मजमा लग गया। उक्त लोगों की वीडियोग्राफी भी कराई, लेकिन अधिकारी के पास पता नहीं किस नेता का मोबाइल आया, उसके बाद उनका रुख ही बदल गया, और सभी को हिदायत देते हुए छोड़ दिया गया।

घर-घर वोटों के लिए मनुहार
समधन (कन्नौज)। कस्बा समधन में अध्यक्ष पद के लिए आधा दर्जन उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। मतदान के दिनों के नजदीक आते ही प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार भी तेज कर दिया है। प्रत्याशी नगर में घर-घर जाकर वोटों के लिए मनुहार कर रहे हैं। उधर, मतदाताओं की चुप्पी प्रत्याशियों की चिंता बढ़ा रही है।

प्रेक्षक नियुक्त किए गए
कन्नौज। चुनाव चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने आईएएस मनोज सिंह को प्रेक्षक नियुक्त किया है। वह 15 जुलाई की शाम को जनपद में आ जाएंगे। एफएफडीसी के गेस्टहाउस में प्रेक्षक रहेंगे। यह जानकारी जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने दी।

वाहन दो बजे तक पहुंचाएं
कन्नौज। अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र यादव ने मतदान पार्टियों व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को चुनाव कार्य के लिए गंतव्य तक पहुंचाने के लिए अधिगृहीत किए गए वाहनों को 15 जुलाई को दुपहर 2 बजे केके इंटरकालेज छात्रावास मैदान में पहुंचाने के आदेश वाहन स्वामियों को दिए हैं।एडीएम ने कहा है कि जो वाहन स्वामी अधिग्रहीत किए गए वाहन उपलब्ध नहीं कराएंगे, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kannauj

दहेज की मांग पर महिला को पीटकर घर से निकाला

दहेज की मांग पर महिला को पीटकर घर से निकाला

26 मार्च 2019

विज्ञापन

कांग्रेस नेता ने योगी पर साधा निशाना, कहा कोई मेरा देशभक्ति पर नहीं उठा सकता सवाल

सहारनपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी इमरान मसूद ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। इमरान मसूद ने कहा कि सीएम योगी मेरी देशभक्ति पर सवाल नहीं उठा सकते।

25 मार्च 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election