विज्ञापन

कुसुमखोर क्षेत्र में गंगा पर बनेगा पीपों का पुल

Kannauj Updated Wed, 20 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
कन्नौज। गंगा नदी पर कुसुमखोर में पुल बनाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। कुंभ मेले के बाद पीपों का पुल बनेगा। यह आश्वासन जलालाबाद ब्लाक क्षेत्र के पूर्व ब्लाक प्रमुख रजनीकांत यादव की मांग पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिया है।
विज्ञापन

लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लाक प्रमुख ने जलालाबाद, कुसुमखोर व गुगरापुर क्षेत्र की जनता की सालों से चली आ रही मांग सीएम अखिलेश यादव के समक्ष रखी। पूर्व प्रमुख ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जनता की मांग को उचित ठहराया है। सीएम ने भरोसा दिलाया है कि कुंभ मेला खत्म होने के बाद पहले चरण में कुसुमखोर इलाके में गंगा नदी पर पीपों का पुल बनाया जाएगा। इसके बाद अगले चरण में इसे अपग्रेड कर पक्का पुल बनाया जाएगा। सेतु निगम के अफसरों को कागजी औपचारिकताएं पूरी करने व स्थलीय छानबीन शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि पीपों का पुल बन जाने से ही क्षेत्र की जनता को बड़े पैमाने पर लाभ मिलता है। वैसे भी गंगा में ज्यादातर पक्के पुल पीपों के पुलों को अपग्रेड करके ही बनाए जाते हैं।
कुसुमखोर क्षेत्र में गंगा नदी पर पुल निर्माण के मुद्दे को अमर उजाला ने प्रमुखता से उठाया है। विधानसभा चुनाव में भी जनता ने चुनावी जनसभा में पहुंचे अखिलेश यादव के समक्ष यह मांग रखी थी। तब उन्होंने वक्त आने पर आवागमन की दिक्कत दूर कराने की बात कही थी। 12 जून को निर्विरोध सांसद निर्वाचित होने के बाद जीत का प्रमाणपत्र लेने आईं डिंपल यादव के साथ मौजूद मुुख्यमंत्री से अमर उजाला ने पुल निर्माण संबंधी सवाल किया गया था, तब उन्होंने सकारात्मक निर्णय लेने की बात कही थी।
कन्नौज जिले के कुसुमखोर, इब्राहिमपुर, अकबरपुर, फूलपुर, कुम्हारनपुरवा, गोसाईंदासपुर, महमूदापुर, जसोदा, जलालाबाद, गुलरियनपुरवा, माछा, चांदापुर, राजापुरवा, कछियापुर, गुनहां, अमरौली समेत दर्जनों गांव।
हरदोई जिले के गांव जसमई, मंसूरपुर, कुम्हरौली, हैदराबाद, बरगदापुरवा, पकरियापुरवा, श्रीमऊ, जिगनी, कुचिला, सपुआपुर, छोंछपुर तेरा, अवस्थियनपुरवा, सुधनीपुरवा समेत अन्य गांव।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us