मदरसा बोर्ड परीक्षा: पहले ही दिन धराशायी हुई व्यवस्थाएं

Kannauj Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
कन्नौज। शनिवार से शुरू हुई उ.प्र. मदरसा शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में पहले दिन ही व्यवस्थाएं धराशायी हो गयी। केंद्रों पर छात्र-छात्राओं को टाट-फट्टियों पर बैठकर परीक्षा देनी पड़ी। वहीं सुरक्षा कर्मियों की कमी के चलते परीक्षा केंद्रों पर बाहरी लोग अपनी धमाचौकड़ी मचाए रहे। इस दौरान बोर्ड परीक्षा का खूब मखौल उड़ाया गया।
मालूम हो कि काफी जद्दोजहद के बाद मदरसा शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 9 जून से शुरू हुईं। इन परीक्षाओं को संपन्न कराने के लिए जनपद में 13 मदरसों को परीक्षा केंद्र घोषित किया गया है। करीब 60 फीसदी छात्र व 40 फीसदी छात्राओं को परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की गयी। इसके अंतर्गत अरबी व फारसी की परीक्षाओं में जिले से 5689 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गयी है। प्रशासन के दावे के मुताबिक कड़ी निगरानी में मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जानी थी। लेकिन रविवार की सुबह परीक्षा के दौरान शहर के मदरसा अरबिया हाजी इलाहीबक्स में सिपाही नदारद थे। इसके चलते बाहरी छात्र परीक्षा केंद्र पर धमाचौकड़ी मचाए थे। मौके पर पहुंचे जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी चंद्रभान ने इस बारे में पुलिस के आला अधिकारियों को अवगत कराया। तब कहीं जाकर चार सिपाही भेजे गए। यही हाल अन्य परीक्षा केंद्रों का भी रहा। जहां फर्नीचर, बिजली की रोशनी व पंखों के न चलने से परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिकाओं से गर्मी भगाते रहे। कक्षों में छात्र-छात्राओं को फर्श पर बैठकर परीक्षा देनी पड़ी। वहीं कई कक्षों में तो लाइट व्यवस्था न होने से परीक्षार्थी गर्मी से बेहाल नजर आए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018