आग से घिरे बच्चों को बचाने में तीन झुलसे

Kannauj Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
मलिकपुर (कन्नौज)। रामाश्रम गांव के एक घर के छप्पर में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग से घिरे मकान के अंदर खेल रहे तीन बच्चों को बचाने में तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया गया है। आग में नकदी समेत करीब दो लाख रुपए से अधिक का सामान जलकर राख हो गया।
रामाश्रम गांव निवासी अमर सिंह यादव के मकान में शुक्रवार दोपहर साढ़े बारह बजे आग लग गई। छप्पर से उठ रहीं लपटों ने कुछ देर में ही पूरे घर को चपेट में ले लिया। लपटों से घिरे घर के अंदर ननिहाल आए आए गोलू (7), मोनू (6) और बाबी (5) अंदर खेल रहे थे। मकान के घिरे बच्चों को बचाने के लिए गृहस्वामी के बेटे वृजपाल यादव, उसका बहनोई राजेश (आवास विकास कालोनी, फर्रुखाबाद) अंदर घुस गए। पड़ोसी राम प्रकाश का बेटा छोटू उनकी मदद कर रहा था। काफी प्रयास के बाद दीवार तोड़कर तीनों बच्चों को सकुशल निकाला गया। बच्चों को बचाने में राजेश के दोनों पैर झुलस गए। उसे लोहिया अस्पताल (फर्रुखाबाद) में भरती कराया गया। आग से वृजपाल भी झुलस गए। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण जुट गए और सबमर्सिबल पंप और हैंडपंप से बाल्टियों में पानी भर कर आग बुझाने में लगे। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फर्रुखाबाद व कन्नौज जनपद से दमकल गाड़ी पहुंचने से पहले आग बुझ चुकी थी। आग से घर में रखा 15 पैकेट गेहूं, पांच पैकेट राई, पांच पैकेट धान, चारपाई, तख्त, बरतन, चार साइकिलें, कपड़े और घरेलू सामान के अलावा 20 हजार रुपए नकदी जल गई। पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की मांग जिला प्रशासन से की गई है। वृजपाल समाचार पत्र वितरण का कार्य करते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls