विज्ञापन
विज्ञापन
UP Board Result 2019 UP Board Result 2019

एमसीआई टीम ने मेडिकल कालेज का जायजा लिया

Kannauj Updated Sat, 26 May 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
तिर्वा (कन्नौज)। डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज की मान्यता के लिए शुक्रवार को एमसीआई की तीन सदस्यीय टीम ने मेडिकल कालेज की तैयारियों का जायजा लिया। टीम के सदस्यों ने शैक्षणिक भवन, प्रशासनिक भवन, एनाटामी सेक्शन, म्यूजियम, ओपीडी, इंडोर सेवा, इमरजेंसी सेवा, आईसीयू, ब्लड बैंक के कक्ष में जाकर तैयारियां देखीं। भरती मरीजों व मौजूद चिकित्सकों से भी पूछताछ की। इसके अलावा देर शाम तक मेडिकल कालेज में तैनात चिकित्सकों व प्रोफेसरों के शैक्षिक रिकार्डों का भी जायजा लिया।
विज्ञापन
विज्ञापन
राजकीय मेडिकल कालेज की मान्यता के लिए पिछले तीन वर्षों से मेडिकल कालेज प्रशासन प्रयासरत है। बसपा शासन के दौरान वर्ष 2009, 2010 व 2011 में भी एमसीआई की टीम इससे पहले विजिट कर चुकी है। पर आधी अधूरी तैयारियों के चलते एमसीआई ने इस मेडिकल कालेज को मान्यता नहीं दी थी। प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मेडिकल कालेज की मान्यता के लिए व्यक्तिगत तौर पर रुचि लेकर खामियों को दुरुस्त करने की कवायद शुरू की। सीएम की पहल पर ही मान्यता के लिए सबसे बड़ी बाधा शैक्षिक स्टाफ की कमी को दुरुस्त करने के लिए कई प्रोफेसरों की तैनाती की गई। मेडिकल कालेज में स्थाई प्राचार्य की भी तैनाती की गई। इसके अलावा करीब 40 जूनियर व एक दर्जन सीनियर रेजीडेंट चिकित्सकों की तैनाती हुई। इसके बाद ही एमसीआई को विजिट करने का अनुरोध किया गया। शुक्रवार की दुपहर 12 बजे के करीब तीन सदस्यीय टीम मेडिकल कालेज पहुंची। सबसे पहले टीम के सदस्यों ने शैक्षणिक भवन पहुंचकर यहां के हालात का जायजा लिया। शैक्षणिक भवन में ही स्थित एनाटामी सेक्शन, म्यूजियम, रिसर्च सेंटर व हिस्ट्रोलाजी सेक्शन की भी गुणवत्ता परखी। बाद में टीम के सदस्य इमरजेंसी वार्ड पहुंचे। इस वार्ड में 13 महिला मरीज व 11 पुरुष मरीज भरती थे। टीम के सदस्यों ने भरती मरीजों से उपचार व दी जाने वाली दवाइयों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। आईसीयू के निरीक्षण के दौरान यहां भी दो मरीज भरती मिले। ओपीडी के निरीक्षण के दौरान शुक्रवार को 805 मरीजों ने अपना पंजीकरण कराया था। इसके अलावा 150 पुराने मरीजों ने भी अपने परचे बनवाए थे। टीम ने यहां मौजूद रजिस्ट्रेशन क्लर्कों से पूछताछ की। इसके बाद ओपीडी में मेडिसन सेक्शन के डा. मृदुल भूषण व ईएनटी के डाक्टर महेश चंद्र द्विवेदी, बाल रोग के डा. नरेंद्र सिंह, दंत रोग सेक्शन की डा. जूही यादव से मरीजों के उपचार के बारे में जानकारियां हासिल कीं। टीम ने अल्ट्रासाउंड, पैथोलाजी, इंजेक्शन रूम, गाइनो वार्ड, लेबर रूम, आर्थो का भी निरीक्षण किया। सभी विभागों के निरीक्षण के बाद टीम प्रशासनिक भवन पहुंची। प्रशासनिक भवन के भी सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया। इसके बाद टीम के सदस्यों ने मेडिकल कालेज में तैनात सभी चिकित्सकों, प्रोफेसरों व रीडरों को एक-एक कर बुलाया और उनका साक्षात्कार लेकर शैक्षिक रिकार्ड देखे। टीम का विजिट देर शाम तक जारी रहा। शनिवार को भी टीम शेष रह गए बिंदुओं पर छानबीन करेगी। इस दौरान प्रदेश के डीजी हेल्थ डा. सौदान सिंह, मेडिकल कालेज के प्रभारी सीएमएस डा. आईए अंसारी, नोडल अधिकारी डा. ज्योति कुमार मौजूद रहे।

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kanpur

मकान में खून से लथपथ मिली युवक की लाश, सीने में धंसी मिली गोली

यूपी के कन्नौज जिले में निर्माणाधीन मकान में खून से लथपथ युवक की लाश मिली। लाश के पास तमंचा और कारतूस के साथ युवक का टूटा मोबाइल मिला। फोरेंसिक टीम के साथ छानबीन के बाद एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने घटना को आत्महत्या बताया।

25 अप्रैल 2019

विज्ञापन
Kannauj

kannauj

25 अप्रैल 2019

सीएम योगी के मंत्री का ‘महागठबंधन’ पर तंज, दे दिया ये नाम

यूपी सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना ने महागठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि ये सब फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर हैं. इनकी क्या चर्चा करना. सुनिए क्या बोले बीजेपी नेता सुरेश खन्ना।

25 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election