चुनाव स्थगित, अगली बैठक में होगा निर्णय

Kannauj Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
छिबरामऊ (कन्नौज)। बार एसोसिएशन की हंगामेदार बैठक में चुनाव आयोग को लेकर आपस में सहमति नहीं बन सकी। इसके साथ ही निर्धारित की गई चुनाव की तिथियों को भी स्थगित कर दिया गया। अब अगली बैठक में सोमवार को होगी जिसमें नए चुनाव आयोग का गठन होगा और उसी के बाद चुनाव की तिथि घोषित की जाएगी।
बुधवार को बार एसोसिएशन की बैठक दो बिंदुओं पर बुलाई गई थी। जिसमें पहला बिंदु चुनाव आयोग को बदलकर नई कमेटी बनाने तथा दूसरा बिंदु अधिवक्ताओं के लिए चेंबर निर्माण से जुड़ा था। बैठक के दौरान ज्यादातर वकीलों की सहमति थी कि चुनाव अपने निर्धारित समय पर ही कराएं जाएं साथ ही वकीलों के लिए चेंबर या बरामदे का निर्माण कार्य पूरा कराया जाए।
बैठक के दौरान अध्यक्ष अरविंदकुमार सिंह राठौर ने कहा कि उन्हें 4 दिन का समय दिया जाए इसके बाद सोमवार को पुत्र:बैठक बुलाकर नए चुनाव आयोग का सर्वसम्मति से गठन किया जाएगा और उसी के बाद चुनाव की तिथियां तय की जाएंगी लेकिन यह चुनाव पिछले शपथ ग्रहण से पहले करा लिए जाएंगे। मालूम हो कि मुख्य चुनाव अधिकारी रामचंद्र यादव ने चुनाव की तिथियां घोषित कर 29 मई को मतदान कराने के साथ सदस्यता अभियान शुरू कर दिया था लेकिन काफी अधिवक्ता चुनाव आयोग के बदले जाने के पक्ष में थे। यही कारण रहा कि नामांकन की तिथि से एक दिन पहले बैठक बुलाकर बहस हुई और फिर चुनाव स्थगित करना पड़ा।
बैठक में बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एमपी सिंह यादव, शिवनाथ सिंह यादव, केके सिंह, धर्मवीर सिंह, सचिव सुरेंद्र सिंह यादव, पूर्व सचिव लालबहादुर यादव, अवनींद्र यादव, महेंद्र सिंह सेंगर, फहीम जमा खां, सै.मो.आमिर रिजवी, रज्जन रामप्रकाश व मुख्य चुनाव अधिकारी रामचंद्र यादव ने भी अपने विचार रखे।
इस दौरान सरोजकुमार दुबे, ब्रह्मदत्त, चंद्रजीत यादव, विकास कुमार गुप्ता, जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, सुशील पांडेय, अनिल यादव, देवेश शुक्ला व संजीव हजेला आदि काफी संख्या में वकील मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls