सांड़ के आतंक से राहगीर परेशान

Kannauj Updated Tue, 08 May 2012 12:00 PM IST
कन्नौज। गांव गुमटिया निवासी घासीराम पुत्र शिवदयाल ने वन्य संरक्षण अधिकारी को प्रार्थनापत्र देकर सांड़ के आतंक से निजात दिलाए जाने की मांग की है। बताया कि सांड़ अकेले या पैदल चल रहे राहगीर पर अचानक हमला बोल देता है। गांव गंगागंज निवासी अवधेश कुमार तिवारी उर्फ बब्लू का कहना है कि सांड़ के हमले से गांव के गंगा विनोद, राजू तिवारी, गंगाशरण तिवारी समेत आधा दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। किसान अपने खेतों पर अकेले जाने से घबराते हैं। सांड़ तैयार फसलों को बर्बाद कर रहा है। ग्रामीण गंगा सरोवर, पंकज, जगन्नाथ, हरिओम, जमुना, माधौराम, संतराम, दयाराम, मुन्नू कुशवाहा, रामशंकर कुशवाहा ने सांड़ को जल्द पकड़कर जंगल में छुड़वाए जाने की मांग की है।

ठेका नीलाम
कन्नौज। सदर तहसील के साइकिल स्टैंड ठेके की नीलामी प्रक्रिया पूरी हो गयी है। नीलामी की बोली में तीन लोगों ने भाग लिया। इसमें सर्वाधिक बोली 15000 रूपए तिर्वा रोड सरायमीरा निवासी कैलाश बाबू पुत्र गंगाप्रसाद की रही। शहर के मोहल्ला चौहटटा निवासी अभय कुमार पुत्र गजेंद्र सिंह ने 14000 हजार व चौकी मुस्तफाबाद निवासी संतोष कुमार पुत्र सीताराम ने 12500 रूपए की अधिकतम बोली लगाई। इसमें कैलाश बाबू के नाम साइकिल स्टैंड के ठेके की नीलामी सदर एसडीएम द्वारा स्वीकृत की गयी। इस मौके पर सदर तहसीलदार राकेश कुमार सोनी, नायब तहसीलदार प्रेमनरायन प्रजापति व नायब नाजिर रईस खां मौजूद रहे।

युवक लापता
कन्नौज। सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव तिखवा निवासी सोवरन का 21 वर्षीय पुत्र जीतू उर्फ बउआ 3 मई की शाम जयपुर के लिए रवाना हुआ था। दूसरे दिन जब परिजनों ने वहां काम कर रहे गांव के अन्य युवकों से हालचाल पूछने के लिए फोन किया तो मामले की जानकारी हुई। इस पर परिवारीजनों ने रिश्तेदारी व दोस्तों से भी संपर्क किया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा। युवक के पिता सोवरन लाल ने सदर कोतवाली में पुत्र की गुमशुदगी की तहरीर दी है।

प्रधान पर आरोप
कन्नौज। तिर्वा तहसील के गांव राजपुर निवासी पुष्पेंद्र सिंह पुत्र सुखराम सिंह ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को प्रार्थनापत्र देकर ग्रामप्रधान पर वृक्षारोपण की भूमि पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। प्रार्थनापत्र में कहा गया है कि ग्रामप्रधान उमेशचंद्र के पुत्र राजीव व प्रदीप के नमा एसडीएम तिर्वा द्वारा 13 अगस्त 2004 व 28 जुलाई 2003 को वृक्षारोपण हेतु पटटा किया गया था। उक्त लोगों ने भूमि पर वृक्षारोपण न करने अपना निजी कारखाना व मकान बना लिया है। भूमि को गांव के लोगों को बिक्री कर रहे हैं। उन्होंने जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018