समितियों के बकाएदार खरीद केंद्र पर कम ला रहे गेहूं

Kannauj Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
छिबरामऊ (कन्नौज)। किसान सेवा सहकारी समितियों से जुड़े गेहूं खरीद केंद्रों पर गेहूं तो बहुत आ रहा है लेकिन बकाएदार सदस्य गेहूं कम ला रहे हैं। खरीद केंद्रों पर अभी भी पुराने कांटे बाट से ही खरीद चल रही है जबकि इलेक्ट्रानिक कांटा कार्यालय की शोभा बढ़ा रहा है।
किसान सेवा सहकारी समिति छिबरामऊ पूर्वी का हाल यह है कि यहां पर गेहूं का खरीद लक्ष्य 7500 कुंतल है। इसके सापेक्ष अभी तक 601 कुंतल की खरीद की जा चुकी है। समिति के प्रबंध निदेशक रघुवीर सिंह यादव बताते हैं कि जिन सदस्यों पर समिति का बकाया है ऐसे बकाएदार गेहूं लेकर कम आ रहे हैं वैसे सदस्यों की आमद बहुत अच्छी है। अब तक बमुश्किल एक लाख 12 हजार रुपए का गेहूं ही बकाएदारों का आया है। अब तक कुल 7 लाख 60 हजार रुपए की खरीद की जा चुकी है शेष रुपयों की डिमांड भी भेज दी गई है। समिति के पास 1500 पैकेट बारदाना आया था जबकि 1 हजार पैकेट बारदाना पहले का रखा हुआ था। बारदाना की भी डिमांड भेजी जा चुकी है।
इसी तरह सहकारी समिति प्रेमपुर का हाल है। वहां के प्रबंध निदेशक अजब सिंह यादव बताते हैं कि उनके यहां स्थापित गेहूं खरीद केंद्र पर सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं अब तक 130 कुंतल गेहूं की खरीद हो पाई। समिति के पास 1500 बोरी बारदाना है। वसूली का गेहूं कम मात्रा में आ रहा है।
सरकारी दर पर गेंहू बेचने के लिए भटक रहे किसान

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018