यूपी बोर्ड मूल्यांकन दरें न बढ़ने पर नाराजगी जताई

Kannauj Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
कन्नौज। शहर के एसबीएस इंटर कालेज में उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ (चंदेल गुट) के पदाधिकारियों व सदस्यों ने बैठक कर समस्याओं के निराकरण के लिए रणनीति बनाई। इसमें शिक्षकों ने यूपी बोर्ड के मूल्यांकन की दर न बढ़ाए जाने की शिकायत की। इसके अलावा प्रदेश के सभी सहायता प्राप्त एवं वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को पूर्णकालिक शिक्षक का दर्जा दिए जाने व वेतन बैंक के माध्यम से दिए जाने का मुद्दा भी उठाया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए यूनियन के संरक्षक व विधानपरिषद सदस्य राजबहादुर सिंह चंदेल ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए यथासंभव प्रयास किया जाएगा। यूपी की अपेक्षा केंद्रीय बोर्डों में मूल्यांकन की दर तीन गुना है। प्रदेश सरकार को इस बारे में अवगत कराया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश में 13 हजार वित्तविहीन विद्यालयों में करीब पौने दो लाख कार्यरत शिक्षकों की न तो कोई सेवा शर्तें हैं और न वेतनमान। इन विद्यालयों में 10 अगस्त 2001 का शासनादेश भी प्रभावी नहीं है। इन विद्यालयों के शिक्षकों को पूर्णकालिक शिक्षक का दर्जा दिलाने के लिए संगठन प्रयासरत है। व्यावसायिक शिक्षा को बढ़ावा के लिए विषय विशेषज्ञ शिक्षकों को पूर्ण कालिक सेवाओं का लाभ दिलाया जाएगा। संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। सीएम के सकारात्मक आश्वासन से शिक्षकों को काफी उम्मीदें हैं। शिक्षकों की सभी समस्याओं के निस्तारण के लिए जल्द ही प्रतिनिधि मंडल सीएम से फिर मुलाकात करेगा। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेममोहन मिश्रा, प्रदेश संगठन मंत्री अमर सिंह सचान, कानपुर मंडल के मंत्री एसके शुक्ला, जिलाध्यक्ष रामानंद द्विवेदी, जिलामंत्री सुभाष चंद्र कनौजिया, जिला उपाध्यक्ष रंजना गौर, पूर्व जिलाध्यक्ष ओमनरायन मिश्र, अनिल पाठक, राजीव कुमार यादव, विनोद कुमार गंगवार, गिरजाशंकर दीक्षित, श्रीनरायन मिश्रा, आलोक श्रीवास्तव, मो. इस्लाम मंसूरी, शिवनाथ सिंह पाल, वकील यादव, बालजीत वर्मा, शैलेंद्र भदौरिया, रामशंकर झा, स्मरजीत अग्निहोत्री, हरिओमशरण श्रीवास्तव, उमेशचंद्र तिवारी, सोमप्रकाश शुक्ला मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018