हाई वोल्टेज से कई दुकानों और घरों के उपकरण फुंके

Kannauj Updated Fri, 24 Jan 2014 05:48 AM IST
छिबरामऊ (कन्नौज)। नगरपालिका कार्यालय परिसर में लगे 400 केवीए ट्रांसफार्मर से मिल रहे हाईवोल्टेज के कारण चार दिनों में कई दुकानों और घरों के विद्युत उपकरण फुंक गए। शिकायत के बावजूद ट्रांसफार्मर अब तक नहीं बदला गया है।
12 अक्टूबर को फीडर नं.3 पर लगा ट्रांसफार्मर फुंक गया था। 15 अक्टूबर को नया लगाया गया लेकिन उसी दिन से सभी उपभोक्ताओं को 220 की जगह 350 वोल्ट मिलने लगे। 6 नवंबर को तहसील दिवस में भी पूर्व सभासद अवधेश ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। 15 नवंबर के बाद मोबाइल ट्रांसफार्मर लगाकर आपूर्ति शुरू कराई गई जिससे वोल्टेज ठीक मिलने लगे, लेकिन खराब ट्रांसफार्मर को मरम्मत के लिए नहीं भेजा गया। चार दिन पहले बिजलीघर के गेट पर लगा 400 केवीए ट्रांसफार्मर फुंक गया। जेई रवींद्र अग्निहोत्री ने नगरपालिका परिसर से मोबाइल ट्रांसफार्मर उठवाकर वहां लगवा दिया और हाईवोल्टेज देने वाले ट्रांसफार्मर से पुन: कनेक्शन जुड़वा दिए। नतीजन रोडवेज साइड की दुकानों सहित मोहल्ला दीक्षितान में भी 220 की बजाय 350 वोल्ट की आपूर्ति पहुंचने लगी। ट्रांसफार्मर के पास ही स्थित अंबिका फोटो स्टूडियो के नीरज चौहान ने बताया कि उनका स्टेबलाइजर, ट्यूबलाइट और कंप्यूटर फुंक गए। अरुणेश दुबे एडवोकेट के पुत्र मोनी ने बताया कि उनके घर में स्टेबलाइजर, बल्ब, टीवी व ट्यूबलाइट फुंक गए। अमर उजाला कार्यालय में भी स्टेबलाइजर, बल्ब और सीएफएल फुंक गए। गुरुदयाल सिंह पेट्रोल पंप सहित न्यू संत गिफ्ट हाउस में भी हाई वोल्टेज से काफी नुकसान हुआ।
इस बारे में जेई रवींद्र अग्निहोत्री, एसडीओ जेआर गौतम, अधिशासी अभियंता पीराम व दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी आगरा से भी शिकायत की गई लेकिन अब तक समस्या हल न होने से उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। अधिशासी अभियंता ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही हाई वोल्टेज निकाल रहा ट्रांसफार्मर हटवाकर नया लगवा दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018