कंबल पाकर छलके विकलांगों के आंसू

Kannauj Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
तिर्वा (कन्नौज)। क्रांतिकारी शिक्षा सदन त्रिलोकपुर इंदरगढ़ में तिर्वा विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक विजय बहादुर पाल ने रविवार को जनता दरबार लगाकर हसेरन विकास खंड क्षेत्र के विकलांगों की समस्याएं सुनी। ठिठुरती सर्दी से उन्हें राहत देने के लिए क्षेत्र के 200 विकलांगों को निजी धनराशि से कंबल वितरित किए। कंबल पाकर गरीब विकलांगों के आंसू छलक आए।
सपा विधायक के जनता दरबार में फरियादियों की काफी भीड़ उमड़ी। लोगों ने अपनी समस्याएं सपा विधायक को सौंपी। इस पर विधायक ने उनकी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण करा देने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर हसेरन विकास खंड क्षेत्र से आए विकलांगों ने भी अपने दुख:दर्द विधायक को सुनाए। जरियापुर गांव की दोनों पैरों से विकलांग तेरह वर्षीय छात्रा कहकशा का कहना था कि उन्हें अभी तक सरकारी योजनाओं का कोई लाभ नहीं मिला। विसैनापुर की चौदह वर्षीय विकलांग बालिका जानकी का भी यही रोना था। उसका कहना था कि उसे अभी तक न तो ट्राई साइकिल मिली और न ही कोई अन्य मदद। मढ़पुरा गांव के 50 वर्षीय विकलांग शिवकांत ने बताया कि उन्हें प्रमाणपत्र तो जारी है। ट्राई साइकिल के लिए उन्हें एक बार मुख्यालय बुलाया गया, पर साइकिल नहीं मिली। दोनों पैरों से विकलांग राजपुर गांव की 60 वर्षीय वृद्धा सावित्री देवी ने भी सरकारी इम्मदाद न मिलने का दुखड़ा विधायक से रोया। इस पर विधायक ने सभी को भरोसा दिलाया कि वह शीघ्र ही विकलांगों का एक कैंप आयोजित कर लोगों की मदद करेंगे। इस मौके पर हसेरन क्षेत्र के ब्लाक प्रमुख उदय राजपूत ने भी कई विकलांगों को कंबल वितरित किए। कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण यादव ने विकलांगों की पीड़ा उजागर करते हुए कहा कि ईश्वर ने उन्हें पहले से ही काफी दुख दिए हैं। हम सभी का नैतिक दायित्व है, कि उनके भरोसे और हिम्मत को टूटने न दे। इस मौके पर ग्राम प्रधान स्वदेश कुमार, प्रधान सुनील कुमार त्रिपाठी, प्राचार्य डा.राघवेंद्र देव, रमेश यादव, विनोद यादव, संतोष कुमार द्विवेदी, देशराज पाल सहित कई सपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls