तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक दबोचा गया

Kannauj Updated Mon, 26 Nov 2012 12:00 PM IST
कन्नौज। सदर कोतवाली क्षेत्र के शिवाजी नगर मोहल्ले में पुलिस ने छापा मारकर कई माह से अवैध रूप से चल रही तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी फरार हो गया। पुलिस ने भारी बने, अधबने तमंचे और बनाने के उपकरणों का जखीरा बरामद किया।
कस्बे के शिवाजी नगर मोहल्ला निवासी सुरेंद्र सिंह फौजी ने अपना मकान रसूलाबाद सहबाजपुर निवासी अनूप सिंह पुत्र बलवीर सिंह को किराए पर दिया था। वह अपने साथियों के साथ किराए के मकान में रहकर अवैध रूप से असलहे बनाता था। कई माह से उसका यह धंधा चल रहा था। शनिवार रात पुलिस को इसकी भनक लग गई। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मकान को चारों ओर से घेरकर दबिश दी तो अनूप सिंह व गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जलालाबाद कस्बा निवासी फरीद तमंचे बनाते मिले। पुलिस को देख फरीद तो भाग गया, लेकिन अनूप सिंह पुलिस के चंगुल में फंस गया। इस दौरान पुलिस को 315 बोर के छह बने तमंचे, 25 तमंचों की नाल, 8 रेती गोल और चपटी, आरी, प्लास, हथौड़ा, निहाई, शुंभी, लकड़ी की गिट्टके सहित कई अन्य सामान बरामद हुए। कोतवाली प्रभारी आरपी शर्मा, एसआई अनिल कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की तो अनूप सिंह ने सबकुछ कबूल दिया। उसने बताया किराए पर मकान लेने के बाद वह बहुत दिनों से यह धंधा अवैध रूप से कर रहा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls