ठठिया में ताजिया रखने पर दो पक्षों में ईंट-पत्थर चले

Kannauj Updated Sun, 25 Nov 2012 12:00 PM IST
ठठिया (कन्नौज)। कसबे में मोहर्रम का ताजिया रखने के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते ईंट-पत्थर चलने लगे। समय रहते पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप से बवाल होते-होते रह गया। अपर जिलाधिकारी, एसडीएम के नेतृत्व में पूरे कसबे में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। जिले के अन्य थानेदारों को भी अपने-अपने क्षेत्र में एलर्ट रहने को कहा गया है।
ठठिया कसबे में एक विवादित जमीन पर ताजिया रखने को लेकर दो पक्षों में वर्षों से तनातनी चल रही है। शनिवार को मोहर्रम के ताजिए विवादित जमीन पर रखे जाने के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। इस बीच कुछ उपद्रवी तत्वों ने ईंट-पत्थर चला दिए। मौके पर भगदड़ मच गई। जवाबी पथराव देख माहौल गरमाया तो पुलिस महकमे के हाथ-पांव फूल गए।
आनन-फानन में तिर्वा, इंदरगढ़, ठठिया समेत आसपास के विभिन्न थानों से पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। उपद्रवियों समेत भीड़ को खदेड़ दिया गया। इसके बाद दोनों ही पक्षों के गणमान्य लोगों को समझाकर स्थिति नियंत्रित की गई। आननफानन में अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र यादव भी मौके पर पहुंच गए। मामले से जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह, पुलिस अधीक्षक एके राघव को भी अवगत कराया गया। देर रात दोनों आला अफसर भी घटनास्थल पर पहुंच गए।
अपर जिलाधिकारी ने बताया कि मामूली विवाद हुआ था, जिसे शांत करा दिया गया है। पुलिस बल लगा दिया गया है। देर रात तक किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं हुई थी।
अदालत में भी यह मामला विचाराधीन है। इस साल भी इस स्थल को लेकर पहले से ही स्थिति संवेदनशील रही। शिकायत भी जिलाधिकारी के कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय तक पहुंची। खूफिया तंत्र ने भी विवाद के आसार जताते हुए पुख्ता सुरक्षा के बंदोबस्त करने के लिए लिखा-पढ़ी की थी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls