जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में दूसरे दिन भी छात्र-छात्राओं ने दिखलाए जौहर

Kannauj Updated Wed, 21 Nov 2012 12:00 PM IST
तिर्वा (कन्नौज)। कसबे के डीएन इंटरकालेज खेल मैदान में चल रही जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन सीनियर व जूनियर वर्ग की कई प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं। इनमें खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़कर अपने जौहर दिखलाए। सीनियर वर्ग में छिबरामऊ जोन व जूनियर वर्ग में तिर्वा जोन के खिलाड़ी आगे रहे।
सीनियर बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में कसावा के दीपेंद्र प्रथम, इसी कालेज के विपिन द्वितीय व डीएन कालेज तिर्वा के शिवेंद्र तीसरे स्थान पर रहे। भाला फेंक में कसावा के जितेंद्र प्रथम, तिर्वा के रणजीत सिंह द्वितीय व तिर्वा के ही विजय कुमार तीसरे स्थान पर रहे। हैमर थ्रो में विशुनगढ़ के शिव कुमार प्रथम, तिर्वा के रामजीत द्वितीय व कुतुबपुर के जयचंद्र पाल तृतीय रहे।
400 मीटर में कचाटीपुर के आशीष पटेल प्रथम, छिबरामऊ के आशुतोष द्वितीय, कसावा के विपिन तीसरे, जूनियर बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में तिर्वा के संजय पहले, गौरव दूसरे, कसबा के रमन तीसरे स्थान पर रहे। 400 मीटर दौड़ में कसावा के कमलेश पहले, तालग्राम के अरुण दूसरे व कचाटीपुर के कुलदीप तीसरे स्थान पर रहे। लंबी कूद में तिर्वा के संजय प्रथम, तिर्वा के ही नागेंद्र द्वितीय, कसावा के रमन तीसरे स्थान पर रहे।
800 मीटर में कसावा के आशीष प्रथम, उमर्दा के आबिनचंद्र द्वितीय, तिर्वा के सौरभ सिंह तीसरे स्थान पर रहा। सीनियर बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में कन्नौज की साधना सिंह प्रथम, उमर्दा की नीलम द्वितीय, तिर्वा की रश्मि तीसरे स्थान पर रहीं। 400 मीटर दौड़ में कन्नौज की साधना प्रथम, डीएन कालेज की रश्मि द्वितीय, उमर्दा की वैष्णो देवी तीसरे स्थान पर रहीं। 800 मीटर में कचाटीपुर की निशा प्रथम, छिबरामऊ की रुचि पाल द्वितीय व कचाटीपुर की अंजुम तीसरे स्थान पर रहीं।
भाला फेंक में अकबरपुर की अंजली प्रथम, तिर्वा की लाली द्वितीय, उमर्दा की आरती तृतीय रहीं। हैमर थ्रो में छिबरामऊ की सरिता प्रथम, कचाटीपुर की उपासना द्वितीय, तिर्वा की लवली तीसरे स्थान पर रहीं। जूनियर बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में ताहपुर की मुन्नी देवी प्रथम, नेरा की शबनम द्वितीय, कन्नौज की स्वाती यादव तीसरे स्थान पर रहीं। 800 मीटर में ताहपुर की मुन्नी देवी प्रथम, कसावा की मोहिनी पाल द्वितीय, उमर्दा की आरती तीसरे स्थान पर रहीं।
ऊंची कूद में नेरा की रमा प्रथम, कसावा की पल्लवी द्वितीय, तिर्वा की देवकी तीसरे स्थान पर रहीं। लंबी कूद में नेरा की शबनम प्रथम, कन्नौज की रमा द्वितीय, तिर्वा की विमलेस तीसरे स्थान पर रहीं। हैमर थ्रो में कसावा की सरिता प्रथम, छिबरामऊ की शिव्या द्वितीय, तिर्वा की प्रियंका तृतीय रहीं। खेलकूद प्रतियोगिताओं के दौरान डीएन इंटरकालेज के व्यायाम शिक्षक मेजर सुनील यादव, जीआईसी उमर्दा के अनूप शर्मा, अजय यादव, कचाटीपुर इंटरकालेज के सुरेद्र कनौजिया के अलावा वृजेश कुमार, अमित कुमार सेंगर, राजेंद्र यादव, एके सिंह चंदेल सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।
--
फरजी प्रतिभागियों के आरोपों के चलते एक घंटे बंद रहे खेलकूद
तिर्वा (कन्नौज)। जिला स्तरीय खेलकूद में छिबरामऊ जोन के एक इंटरकालेज की ओर से 400 मीटर की दौड़ में फरजी प्रतियोगी के भाग लेने के कारण विवाद हो गया। बालकों की इस दौड़ में एक प्रतियोगी अपने विरोधियों को परास्त कर प्रथम स्थान पर आया। इस पर दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे प्रतिभागियों के स्कूलों के व्यायाम शिक्षकों ने आरोप जड़ने शुरू कर दिए कि उक्त प्रतिभागी स्नातक स्तर का छात्र है। इसलिए उसकी उम्र भी अन्य प्रतिभागियों से ज्यादा है। यही नहीं इस विद्यालय के कुछ अन्य प्रतिभागी भी फरजी हैं जो कुछ प्रतियोगिताएं जीत भी चुके हैं। यह मामला डीएन इंटरकालेज के प्रधानाचार्य राम औतार यादव तक पहुंचा। उन्होंने पूरे प्रकरण से जिला विद्यालय निरीक्षक सीएल चौरसिया को अवगत कराया। इस पर डीआईओएस ने प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि ऐेसे सभी संदिग्ध प्रतिभागियों को चिह्नित कर उनकी फोटो करा ली जाए। बाद में उक्त कालेज के अभिलेखों से उनका मिलान करा लिया जाएगा। इस पर प्रधानाचार्य ने जब फोटोग्राफर को फील्ड पर बुलाया तो इन प्रतिभागियों ने अपनी फोटो खिंचाने से मना कर दिया। इस पर प्रधानाचार्य ने समस्या के निराकरण के लिए आननफानन में एक कमेटी का गठन किया। कमेटी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि 400 मीटर की दौड़ दुबारा कराई जाए। इस पर उक्त कालेज के शिक्षकों ने आपत्ति भी जताई पर बहुमत के चलते उन्हें पीछे हटना पड़ा। बाद में उक्त प्रतियोगिता दुबारा कराई गई। इस दौरान करीब एक घंटे तक खेल बाधित रहा।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

'आप' के बाद अब मुसीबत में भाजपा, हरियाणा के चार विधायकों पर गिर सकती है गाज

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की छुट्टी के बाद अब हरियाणा के भी चार विधायकों की सदस्यता जा सकती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper