हाकिम उदासीन, जनता के दुख-दर्द दूर होने में देरी

Kannauj Updated Mon, 08 Oct 2012 12:00 PM IST
कन्नौज। जनता के दुख-दर्द को सुनने और उनका समाधान कराने में प्रशासनिक मशीनरी पर्याप्त रुचि नहीं ले रही है। इसीलिए शिकायतों का पुलिंदा बढ़ता ही जा रहा है। सुस्ती का आलम यह है कि मुख्यमंत्री के दरबार में जाकर न्याय की गुहार करने वालों के प्रार्थनापत्र ही लटके पड़े हैं। इन पर छानबीन कराकर समस्या का समाधान करने में देरी की जा रही है।
मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जनभेट संदर्भ जिले के आधा दर्जन से ज्यादा प्रमुख अफसरों के दफ्तरों में भेजे गए। मामला सीएम से जुड़ा होने के कारण शिकायतें हल करने में विशेष प्राथमिकता देने पर जोर दिया गया था पर ऐसा हुआ नहीं। ढ़िलाई बरतने का दौर जारी है। लाख कोशिशों के बावजूद समय पर शिकायतों का समाधान न होने पर डीएम ने नाराजगी जताई है।
मुख्य विकास अधिकारी के स्तर से भी बार-बार लिखित व मौखिक निर्देश जारी होने के बावजूद विभागाध्यक्ष सुस्ती बरतते रहे। इसीलिए सीएम दफ्तर से आए प्रार्थनापत्रों में से जिला ग्राम्य विकास अभिकरण में 13, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग में 11, एक्सईएन पीडब्लयूडी निर्माण खंड में एक, आरईएस में एक, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग में 10, अधिशासी अभियंता जल निगम विभाग में 4, जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में दो, खंड विकास अधिकारी कार्यालय उमर्दा में 10, बीडीओ सौरिख के यहां 6, बीडीओ तालग्राम के यहां 3, बीडीओ गुगरापुर के यहां दो प्रार्थनापत्र, जलालाबाद बीडीओ कार्यालय में एक प्रार्थनापत्र लंबे अरसे से लंबित चल रहा है।
पुन: सीडीओ ने विभागाध्यक्ष को चिट्ठी भेजकर कहा है कि फटाफट शिकायतों का समाधान कराएं। कई जिलों में देरी होने पर सीएम के स्तर से कार्रवाई हो चुकी है। इसलिए कन्नौज जनपद में ऐसी नौबत न आने दें कि ऊपर से एक्शन लिया जाए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls