'My Result Plus

अटल के जन्मदिन पर कल्याण की भाजपा में वापसी

लखनऊ/ब्यूरो Updated Wed, 26 Dec 2012 11:01 AM IST
kalyan singh rejoins bjp on vajpayee birthday
ख़बर सुनें
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के 88वें जन्म दिन समारोह में शामिल होने के साथ ही मंगलवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने फिर भाजपा की राजनीति में आगाज किया। उन्होंने अटल के सपनों को पूरा करने की हुंकार भरी तो राजधानी के कुड़िया घाट पर जमा भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने खुशी से तालियों के साथ अटल-कल्याण जिंदाबाद के नारे लगाए।
अटल की देन हिंदी, हिंदू, हिंदुस्तान
लगभग चार साल बाद भाजपा के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में कल्याण सिंह की यह पहली उपस्थिति थी। तहरी भोज के तौर पर आयोजित इस कार्यक्रम में कल्याण पुराने कार्यकर्ताओं से पूरी गर्मजोशी के साथ मिले। उन्होंने कहा कि हिंदी, हिंदू, हिंदुस्तान की देन अटल बिहारी बाजपेयी की है। अटल का यह सपना था, जिसको उन्होंने पूरा किया। उन्होंने अटल की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि अटल ने संयुक्त राष्ट्र में हिंदी में भाषण देकर, हिंदी में कविता ‘रग-रग में हिंदू जीवन’ लिखी और प्रधानमंत्री के रूप में मजबूत हिंदुस्तान की स्थापना की। यही आम आदमी का सपना था, जिसको अटल ने पूरा किया है।

दिल्ली की गद्दी पर होगा भाजपा का कब्जा
उन्होंने कहा कि दिल्ली की गद्दी पर अब भाजपा का कब्जा होगा, गुजरात में नरेंद्र मोदी की शानदार जीत एवं मेरी पुराने घर में वापसी इसके संकेत हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को सांप्रदायिक कहने वाले दूसरे दल अपने गिरेबां में नहीं झांकते। उन्होंने कहा कि अटल की सरकार एक वोट से गिर गई थी, क्योंकि उन्होंने वोट का प्रबंध नहीं किया था। वहीं मनमोहन ने अपनी सरकार बचाने के लिए वोट के बदले में नोट का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि 21 जनवरी की रैली भाजपा की ऐतिहासिक रैली होगी। उन्होंने भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि इस रैली में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे। तहरी भोज में प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी, सांसद लालजी टंडन, महापौर डॉ. दिनेश शर्मा व लखनऊ महानगर इकाई के अध्यक्ष मनोहर सिंह सहित कई पदाधिकारी-कार्यकर्ता शामिल हुए। इस मौके पर सभी ने किशोर चतुर्वेदी के भजन का आनंद लिया।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Siddharthnagar

धरना देकर स्वास्थ्य कर्मियों ने भरी हुंकार

सिद्धार्थनगर।  यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के आह्वान पर जिला इकाई ने भी आठ सूत्री मांगों के समर्थन में धरना दिया।

20 अप्रैल 2018

Related Videos

VIDEO: आगरा में महिला पुलिसकर्मी को गुंडो ने पीटा

आगरा के ताजगंज इलाके में एक महिला पुलिसकर्मी की गुंडो ने पिटाई कर दी। महिला पुलिसकर्मी एक विवादित जमीन का निरीक्षण करने गई थी जहां गुंडो ने उसपर हमला कर दिया।

20 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen