बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

बुंदेलखंड पैकेज के कार्यों में गड़बड़ी पर होगी एफआईआर

अमर उजाला ब्यूरो Updated Fri, 11 Mar 2016 12:44 AM IST
विज्ञापन
Bundelkhand package, jhansi news
Bundelkhand package, jhansi news - फोटो : amrujala
ख़बर सुनें
झांसी। मंडलायुक्त के. राममोहन राव ने कहा कि मंडल में बुंदेलखंड पैकेज के तहत हुए कार्यों की जांच के लिए अधिकारी नामित कर दिए गए हैं। जांच में जहां भी गड़बड़ी मिले, तत्काल मुकदमा दर्ज करा कर कड़ी कार्रवाई की जाए। अधिकारी लक्ष्य के सापेक्ष यदि शत-प्रतिशत कार्य पूरे नहीं करते हैं तो उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाए और शासन को अवगत कराया जाए। उन्होंने यह निर्देश आयुक्त सभागार में हुई मंडलीय समीक्षा बैठक में उपस्थित अफसरों को दिए। प्रपत्रों की समीक्षा के दौरान प्रगति कार्य से असंतुष्ट मंडलायुक्त ने लापरवाह अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्यप्रणाली में सुधार लाने के निर्देश दिए।
विज्ञापन


उन्होंने कहा कि त्यौहार आने को है, इसलिए 14 से 21 मार्च तक विशेष अभियान चलाते हुए खाद्य पदार्थों की दुकानों पर छापामार कार्रवाई करें और प्रतिदिन की रिपोर्ट भी प्रेषित करें। उन्होंने उप निदेशक पंचायत को फील्ड में न जाने तथा शौचालय निर्माण प्रगति से असंतुष्ट होने पर, एकीकृत बागवानी व अन्य विभागीय योजनाओं की प्रगति से असंतुष्ट होने पर उपनिदेशक उद्यान को चेतावनी दी। मार्च 2016 तक शौचालय निर्माण पूर्ण कराये जाने के भी निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना की प्रगति असंतोष जनक पाए जाने पर नाराजगी जताई और कार्यदायी संस्था को काली सूची में डालने को कहा। झांसी में विद्युतीकरण 794 के सापेक्ष 49 है। ललितपुर की प्रगति भी बेहद खराब रही।


इसीलिए वहां की एजेंसी को भी ब्लैक लिस्ट कर दिया गया। जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना की धीमी प्रगति पर डीडी मंडी निर्माण से स्पष्टीकरण मांगा गया।
मंडलायुक्त ने नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन के तहत मंडल में 1668 आवासों का निर्माण एवं अवस्थापना की गुणवत्ता को जांचने एवं  राजीव आवास योजना के तहत निर्मित आवासाें की भी जांच के आदेश दिए। इसके अलावा चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण की समीक्षा के दौरान जननी सुरक्षा योजना की कम प्रगति पर फटकार लगाते हुए उसमें सुधार के निर्देश दिए।

इस मौके पर जिलाधिकारी झांसी अजय कुमार शुक्ला, ललितपुर डीएम डॉ. रुपेश कुमार, जालौन डीएम रामगणेश, सीडीओ झांसी संजय कुमार, जेडीसी पीएल वर्मा, आरएफसी बी. राम, सीडीओ ललितपुर एके उपाध्याय, जालौन सीडीओ एसपी सिंह, डीडी सांख्यकी भोलाराम के अलावा विद्युत, जल निगम, पशुपालन आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X