मार्च में शुरू हो जाएगा अपना बाजार

Jhansi Updated Wed, 29 Jan 2014 05:49 AM IST
झांसी। थोक गल्ला मंडी के पास बन रहे अपना बाजार का नब्बे प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। लागत बढ़ने के कारण फरवरी के स्थान पर मार्च से शुरू होने की उम्मीद है।
कानपुर रोड स्थित नवीन थोक गल्ला मंडी के पास पांच करोड़ रुपये की लागत से अपना बाजार का निर्माण किया जा रहा है। आधुनिक मॉल या डिपार्टमेंटल स्टोर की तर्ज पर किसानों के लिए बनाए जा रहे अपना बाजार में एक ही छत के नीचे कई प्रकार की सुविधाएं होंगी। यहां पर किसान न सिर्फ अपने उत्पाद को सीधे ग्राहकों को बेच सकेंगे, बल्कि अपनी रोजमर्रा की जरूरत का सामान भी वह खरीद सकेंगे। अपना बाजार में किसान सुविधा केंद्र, डाक घर, बैंक, खाद केंद्र, रोजमर्रा के सामानों की दुकानें आदि होंगी। बाजार का निर्माण कार्य 2012 में शुरू किया गया था, जिसे फरवरी 2014 तक पूरा होना था। अधिकारियों की मानें तो निर्माण सामग्री महंगी होने के कारण बाजार भवन की लागत करीब एक करोड़ रुपये और बढ़ गई है। इसका नब्बे प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है, जबकि फिनिशिंग, आंतरिक साज सज्जा, बिजली, पानी के पाइप की फिटिंग आदि का कार्य चल रहा है।
राज्य कृषि उत्पाद मंडी समिति के उप निदेशक (निर्माण) के के गुप्ता का कहना है कि अपना बाजार के मार्च से शुरू होने की उम्मीद है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls