युवा व्यापारी की धारदार हथियार से हत्या

Jhansi Updated Tue, 28 Jan 2014 05:50 AM IST
झांसी/ समथर। समथर के चौपड़ बाजार में 26 जनवरी की रात दुकान बंद कर रहे एक दुकानदार पर कुछ युवकों ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया। झांसी मेडिकल कालेज लाते समय उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। पुलिस ने दो नामजद समेत चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने सोमवार को समथर बाजार बंद रखा।
समथर के चौपड़ बाजार निवासी धर्मेंद्र सोनी (25) अपने छोटे भाई देवेंद्र के साथ ‘दी मोबाइल गैलरी’ नाम सेसमथर बाजार में दुकान का संचालन करता था। रविवार की रात देवेंद्र दुकान बंद होने से पहले ही घर चला गया। रात करीब साढ़े आठ बजे धर्मेंद्र जब दुकान की शटर बंद कर रहा था, तभी अज्ञात हमलावरों ने उस पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। उस समय तक बाजार में सन्नाटा पसर चुका था। अचानक हुए हमले के बाद उसकी चीख पुकार सुनकर आस पास के घरों में रहने वाले लोग मदद को पहुंचे। हालांकि, इसके पहले ही हमलावर उसे धमकाते हुए भाग निकले। मौके पर पहुंचे लोगों ने उसे गंभीर हालत में देखा। खबर मिलते ही परिजन भी मौके पर आ गए और तुरंत उसे निकट के अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने उसकी गंभीर हालत देख उसे मोंठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर मोंठ पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे झांसी मेडिकल कालेज ले जाने की सलाह दी। परिजन उसे झांसी ला रहे थे, इसी क्रम में रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मेडिकल कालेज में परीक्षण उपरांत चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इधर, घटना की खबर मिलने पर पहुंची समथर थाना पुलिस ने हमलावरों की तलाश आस पास के क्षेत्रों में की, लेकिन कोई हाथ नहीं आया। सोमवार की सुबह पुलिस अधीक्षक ग्रामीण दिनेश सिंह व क्षेत्राधिकारी मोंठ राजेंद्रधर द्विवेदी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना से क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त रहा। व्यापारियों ने सोमवार को बाजार बंद रखा।
वहीं, मृतक के पिता अशोक कुमार सोनी की तहरीर पर समथर थाना पुलिस ने चौपड़ बाजार निवासी लालू दुबे, गुटई खान व दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302 व 34 एक्ट में मुुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतक के पिता ने तहरीर में बताया कि दीपावली पर धर्मेंद्र का लालू व गुटई से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, तभी से दोनों उससे रंजिश रखने लगे थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018