गैस ने बढ़ाई उपभोक्ताओं की परेशानी

Jhansi Updated Fri, 24 Jan 2014 05:51 AM IST
झांसी। मांग में बढ़ोत्तरी के चलते घरेलू गैस की किल्लत ने जोर पकड़ लिया है। उपभोक्ताओं को एक अदद सिलेंडर के लिए बुकिंग के बाद 15-20 दिनों तक का इंतजार करना पड़ रहा है। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला पूर्ति कार्यालय में शिकायतों का तांता लगा हुआ है।
सर्दी में घरेलू गैस सिलेंडरों की मांग बेतहाशा बढ़ गई है। इसके अलावा सब्सिडीयुक्त सिलेंडरों की संख्या में वृद्धि की संभावनाओं के चलते भी लोग अपने कोटे के रियायती दरों के नौ सिलेंडर लेने की जल्दी में हैं। दरअसल, वर्तमान में उपभोक्ताओं को प्रति वर्ष नौ सब्सिडीयुक्त सिलेंडर दिए जाने का प्रावधान है। लेकिन, केंद्र सरकार इनकी संख्या बढ़ाकर बारह करने पर विचार कर रही है। साल समाप्त होने में महज ढाई माह ही शेष हैं। ऐसे में ज्यादातर उपभोक्ता जल्द से जल्दी अपने कोटे के सभी सब्सिडीयुक्त सिलेंडर लेने के प्रयास में हैं, ताकि आगे संख्या बढ़ने पर वह उसका पूरा लाभ उठा सकें। सिलेंडरों के लिए मची मारामारी की वजह से यह किल्लत पैदा हुई है। लोगों को इंडेन व भारत के गैस सिलेंडरों के लिए बुकिंग के बाद कई - कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आपूर्ति विभाग में रोजाना डेढ़ दर्जन से अधिक शिकायतें दर्ज की जा रहीं हैं।
जिला पूर्ति अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि गैस कंपनियों के अधिकारियों को आपूर्ति सुचारू करने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके अलावा कार्यालय में आने वाली शिकायतों का भी त्वरित गति से निस्तारण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018