चित्रों के माध्यम से की बेटियों को बचाने की अपील

Jhansi Updated Wed, 22 Jan 2014 05:50 AM IST
झांसी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में चल रहे युवा पखवारा के अंतर्गत मंगलवार को चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें प्रतिभागियों ने बेटी बचाओ एवं पर्यावरण संरक्षण के अलग- अलग आयामों का चित्रण कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
एसपीआई इंटर कालेज में सीनियर एवं जूनियर वर्ग में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में 24 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें पवन कुशवाहा ने अपनी तूलिका से कागज पर हथेली में नन्ही बेटी का चित्रण कर उसे बचाने की अपील की। मनोज कुमार आर्य ने अश्रु धारा बहती लड़की की आंखों का चित्रण किया, जिसे दो पंजे जकडे़ हुए थे। पर्यावरण संरक्षण पर अतुल दुबे ने गंगा व पृथ्वी का संयुक्त रूप से चित्रण किया। अनुपम नामदेव ने हरे भरे पेड़ से पृथ्वी की सुरक्षा को चित्रित किया। इस अवसर पर परिषद के रसकेंद्र गौतम, अश्विनी, शुभम साहू, अभिषेक रत्नाकर, रामकिशन निरंजन, राहुल कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018