बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

18.60 लाख रुपये से भरी तिजोरी उड़ाई

Jhansi Updated Mon, 11 Feb 2013 05:31 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विज्ञापन

झांसी। आरटीओ कार्यालय में घुसे बदमाशों ने शनिवार की रात दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। छत के रास्ते घुसे बदमाशों ने चौकीदार को बंधक बनाकर दीवार तोड़ी और अठारह लाख साठ हजार रुपये से भरी तिजोरी (कैश चेस्ट) उड़ा ले गए। रविवार की सुबह सूचना मिलने पर पुलिस व आरटीओ अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने कई जगह से नमूने लिए, लेकिन अब तक अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
बताते हैं आरटीओ कार्यालय में तैनात छह चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की क्रमबद्ध रात्रि ड्यूटी लगती है। इन कर्मियों ने खुद रात्रि ड्यूटी करने के बदले निजी खर्चे पर चिरगांव के मियांपुरा निवासी हरीराम को चौकीदारी बना रखा है। हरीराम का कहना है कि वह शटर बंद करके परिसर में सो रहा था। रात करीब दो बजे छत से पांच- छह सशस्त्र बदमाश अंदर घुस आए और उसके हाथ- पैर व मुंह को बांध दिए। एक बदमाश तमंचा लेकर खड़ा रहा जबकि शेष ने उससे चाबी छीन ली। इसके बाद बदमाश ताला खोलकर प्रथम तल पर बने कैश रूम में घुस गए। वहां हथौड़ों से दीवार तोड़कर तिजोरी उखाड़ ली। वजनी होने की वजह से बदमाश तिजोरी को घसीटते हुए ले गए और गेट के पास खड़े वाहन में रखकर भाग गए। बदमाशों के जाने के बाद उसने हाथ- पैर के बंधन खोलने के प्रयास किए, लेकिन सफलता नहीं मिली। सुबह एक व्यक्ति वहां आया तो उसने उसे बंधन मुक्त किया। इसके बाद उसने फोन से रात्रि ड्यूटी कर्मी कुंवर प्रसाद को वारदात की सूचना दी। मौके पर पहुंचकर कुंवर प्रसाद ने उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। इससे पुलिस व विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

एसएसपी डा. के. एजिलरसन अपने साथ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम को लेकर पहुंचे और मौका मुआयना किया। उन्होंने एसओजी व थाना पुलिस को शीघ्र वारदात का खुलासा कर अपराधियों को पकड़ने के निर्देश दिए। इस दौरान एआरटीओ प्रवर्तन संजय सिंह व आरके सिंह भी मौजूद थे।
उधर, पुलिस ने रात्रि ड्यूटी पर तैनात विभागीय कर्मचारी कुंवर प्रसाद और प्राइवेट चौकीदार हरीराम को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।
कार्यालय में घुसकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज
आरटीओ कार्यालय के कैश रूम के अंदर दीवार तोड़कर तिजोरी उड़ा ले जाने की रिपोर्ट कैशियर चंद्रभान द्विवेदी ने दर्ज कराई है। उन्होंने बताया है कि 9/10 फरवरी की रात कार्यालय के कैश रूम में घुसे बदमाश दीवार तोड़कर 18 लाख 60 हजार 702.60 रुपये से भरी तिजोरी चोरी करके ले गए। बदमाश तिजोरी को घसीटते हुए ग्राउंड फ्लोर तक ले गए और यहां चैनल से निकालकर अज्ञात वाहन में उठा ले गए। घटना की जानकारी रात्रि ड्यूटी पर तैनात कुंवर प्रसाद चौकीदार ने दी। इस मामले को पुलिस ने धारा 457, 380 में दर्ज की है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us