डिवाइडर का काम ठप होने से डीएम नाराज

Jhansi Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
झांसी। पंद्रह दिन से चित्रा चौराहा से रेलवे स्टेशन एवं चित्रा चौराहा से बीकेडी चौराहा तक सड़क चौड़ीकरण के दौरान डिवाइडर का काम ठप होने से जिलाधिकारी गौरव दयाल ने नाराजगी जताई है। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी ठेकेदार कार्य में प्रगति लाएं और जो काम पूर्ण होने के करीब हैं, उन्हें प्राथमिकता दी जाए।
बृहस्पतिवार को झांसी विकास प्राधिकरण कार्यालय में विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सड़क चौड़ीकरण कार्य की प्रगति पर असंतोष जताया। जीवनशाह तिराहा से बीकेडी चौराहा तक कार्य की प्रगति काफी धीमी पाई गई। डीएम ने निर्देश दिए कि रास्ते में जो भी अतिक्रमण बाधा बन रहा हो, उसे तत्काल हटा दिया जाए। उन्होंने चौड़ीकरण के दौरान बन रही पुलिया के कार्य में भी तेजी लाने को कहा। उन्होंने कहा कि जो भी फुटपाथ बनाए जा रहे हैं, उसमें ठेकेदार चाहें तो ईंट का प्रयोग कर सकते हैं या फिर कर्व स्टोन का, लेकिन कार्य में गुणवत्ता होनी चाहिए और उसकी सफाई करने में भी दिक्कत नहीं आनी चाहिए। साथ ही उन्होंने सड़क चौड़ीकरण के साथ- साथ फुटपाथ का भी काम कराने को कहा, ताकि सड़क का सही आकार आता जाए।
उन्होंने कहा कि चित्रा चौराहा से इलाइट चौराहा के मध्य विद्युत लाइन का काम हर हाल मेें 31 दिसंबर तक पूरा कर लाइन चालू करा दी जाए तथा जरूरत के मुताबिक ट्रांसफार्मर शिफ्ट करा दिए जाएं। इसके अलावा उन्होंने अवर अभियंताओं को लंबित नक्शे जल्द से जल्द पूरे करने के निर्देश दिए। बैठक में जेडीए सचिव आनंद कुमार, मुख्य अभियंता आर के वर्मा, अधिशासी अभियंता जल संस्थान आर एस यादव, सहायक अभियंता जेडीए आर के गुप्ता सहित सभी अवर अभियंता मौजूद रहे।


न ट्रांसफार्मर शिफ्ट हुआ, न लीकेज सुधरा
झांसी। सड़क चौड़ीकरण के दौरान नगर निगम के हिस्से में आए जीवनशाह से खंडेराव गेट मार्ग का काम लगभग ठप पड़ा है। लंबा अरसा गुजर जाने के बाद भी न तो अब तक महारानी लक्ष्मीबाई पार्क की बाउंड्री से सटाकर रखा गया विद्युत ट्रांसफार्मर दूसरी शिफ्ट हो सका है और न ही खंडेराव गेट के पास बीच सड़क पर पाइप लाइन लीकेज सुधर सका है। इसको लेकर मंडलायुक्त ने भी नगर निगम से रिपोर्ट तलब की थी, लेकिन अब तक कार्य आगे नहीं बढ़ सका है। ऐसे में सड़क निर्माण का काम रुक गया है। सिर्फ गांधी भवन के सामने नाली निर्माण का कार्य हो रहा है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls