अब मप्र के बुंदेलखंड में रोकेंगे ट्रेन

Jhansi Updated Mon, 17 Dec 2012 05:30 AM IST
झांसी। अलग बुंदेलखंड राज्य निर्माण की आवाज बुलंद करने के लिए अब मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में ट्रेन रोककर सरकार का ध्यान आकर्षित किया जाएगा। यह निर्णय बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा की बैठक में लिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय ने कहा कि मप्र में ट्रेन रोक कर वहां की सरकार से मांग की जाएगी कि विधानसभा में पृथक राज्य का प्रस्ताव शीघ्र पारित कर केंद्र सरकार को भिजवाएं। उन्होंने कहा कि मोर्चा का आंदोलन लोकतांत्रिक व अहिंसात्मक है। महामंत्री अशोक सक्सेना ने कहा कि ट्रेन रोकने के बाद ब्लाक व न्याय पंचायत स्तर पर चौपालें लगाकर जनता को आंदोलन से जोड़ा जाएगा। जनवरी 2013 से आंदोलन को धार दी जाएगी। इस मौके पर रघुराज शर्मा, जमना झा, हमीदा अंजुम, मोहन सिंह यादव, यूथप सराफ, पंकज नौटा, गिरजाशंकर राय, ललित पाराशर, सत्येंद्र श्रीवास्तव, गोविंद सोनकर, मुकेश वर्मा, अनिल सिंह, विजय रायकवार, अरुण, घनश्याम गौतम, प्रदीप अहिरवार, दुलीचंद आदि ने विचार व्यक्त किए। संचालन वरुण अग्रवाल व आभार रशीद कुरैशी ने व्यक्त किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls