24 घंटे में 14 की अकाल मौत

Jhansi Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
झांसी। पिछले 24 घंटे में विभिन्न हादसों के कारण इलाज के लिए मेडिकल कालेज पहुंचे 14 लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बृहस्पतिवार को दिन भर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मृतकों के परिजनों की भीड़ लगी रही।
गरौठा क्षेत्र के ग्राम वीरपुरा निवासी मनीष पटेल (20) व रूपेश पटेल (19) बुधवार की शाम अपने साथी सोनू, रानू व एक अन्य दोस्त के साथ ओरछा में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने आए थे। रात में वह सभी मारुति कार से वापस अपने गांव लौट रहे थे। रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब लक्ष्मणपुरा चौकी के पास रोडवेज की बस ने कार में टक्कर मार दी। दुर्घटना में मनीष व रूपेश बुरी तरह जख्मी हो गए। बाद में उनके अन्य साथियों ने पुलिस की मदद से दोनों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।
इसी तरह गुरुवार की सुबह गोरामछिया निवासी समीर खान (19) पैदल सड़क पर जा रहा था। तभी अज्ञात वाहन उसे टक्कर मारता हुआ भाग गया। समीर को गंभीर हालत में उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। बुधवार की रात साढ़े दस बजे रक्सा थाना क्षेत्र ग्राम बमेर निवासी धनीराम (28) मोटर साइकिल से रक्सा से अपने गांव लौट रहा था। ग्राम बमेर के निकट सामने से आ रही मोटर साइकिल के चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए उसे टक्कर मार दी। टक्कर लगने से वह गंभीर रूप से घायल होकर सड़क पर गिर पड़ा। दुर्घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची रक्सा पुलिस ने उसे गंभीर हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया, जहां चिकित्सक ने उसे परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया। मृतक के चचेरे भाई टीकाराम की तहरीर पर रक्सा थाना पुलिस ने आरोपी बाइक सवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, बीते रोज मध्य प्रदेश के दतिया क्षेत्रांतर्गत ग्राम बसई निवासी हुकुम सिंह (20) सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था। परिजनों ने उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इसी तरह विगत चार दिसंबर की सुबह कोतवाली क्षेत्र के इतवारीगंज निवासी शमीम (35) मॉर्निंग वाक पर रानी लक्ष्मीबाई पार्क आ रहा था। तभी गंधीगर टपरे के पास तेज गति से आ रहा आपे उसे टक्कर मारते हुए भाग गया। बाद में उसे जख्मी हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां बुधवार की रात उसने दम तोड़ दिया।
बुधवार की रात मध्य प्रदेश के करैरा स्थित आईटीबीपी में तैनात जवान दयानंद (54) को हार्ट अटैक के कारण मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीं, रेलवे स्टेशन के निकट बने पोस्ट आफिस के पास एक अज्ञात (50) का शव पड़ा पाया गया। सूचना मिलने पर पहुंची नवाबाद थाना पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
इसके अलावा आग से जलने के कारण मेडिकल कालेज में भर्ती चार महिलाओं समेत पांच ने दम तोड़ दिया। इनमें जालौन क्षेत्र के ग्राम जखौली में श्याम करण पटेल के मकान में सिलेंडर फटने से झुलसी दो और महिलाओं ने दम तोड़ दिया। इनके नाम जालौन क्षेत्र के ग्राम लोना निवासी योगेंद्र की पत्नी मेघा (22) व राजीव की पत्नी नेहा (24) है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब ग्यारह पर पहुंच गई है। हादसे की शिकार दो और महिलाएं अभी मेडिकल कालेज में भर्ती हैं। इसी तरह आठ दिन पूर्व नवाबाद थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी के निकट रहने वाली लोहा पीटा जीतू की पत्नी भूरी (20) चूल्हे पर खाना बनाते समय आग की चपेट में आने से झुलस गई थी। परिजनों से उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान आज उसने दम तोड़ दिया। वहीं, टोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मदरवास निवासी नरेंद्र की पत्नी पूजा(25) तीन दिसंबर को खाना बनाते समय आग से झुलस गई थी। मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। विगत दो दिसंबर की रात मध्य प्रदेश के दतिया क्षेत्रांतर्गत ग्राम बड़ौनी निवासी प्रदीप (37) ने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। बाद में परिजनों ने झुलसी हालत में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। उधर, बीते बुधवार को पृथ्वीपुर के ग्राम नया खेड़ा निवासी ड्राइवर धर्मेंद्र अपने दो माह के बच्चे सिद्धार्थ को टीका लगवाने स्वास्थ्य केंद्र गया था। रात में अचानक बच्चे का शरीर नीला पड़ने लगा। पुलिस की मदद से वह बच्चे को लेकर मेडिकल कालेज आया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

पोस्टमार्टम हाउस में लगी रही परिजनों की भीड़
झांसी। पिछले चौबीस घंटे में चौदह लोगों की अकाल मौत होने के कारण गुरुवार को पीड़ित परिवार के लोगाें की पोस्टमार्टम हाउस के बाहर भीड़ लगी रही। पोस्टमार्टम के बाद शव लेने के लिए लोगों को घंटों प्रतीक्षा करनी पड़ी। हर तरफ महिलाएं व पुरुष आंखों में आंसू लिए अपने दुख को कम करने की कोशिश करते नजर आए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper