बच्चों ने देखी राजस्थानी संस्कृति

Jhansi Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
झांसी। नई बस्ती स्थित जूनियर हाईस्कूल में लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें राजस्थान के कलाकारों ने अपने फन की शानदार प्रस्तुति की।
राजस्थानी बाल कलाकारों ने खुद नृत्य किया व कठपुतली का नाच भी दिखाया। सांप व सपेरों का संगम, बांसुरी वादन आदि की भी सुंदर प्रस्तुति की, जिसका विद्यालय के बच्चों ने भरपूर लुत्फ उठाया। बाल कलाकारों की प्रस्तुति को परिसर में चलने वाले समेकित शिक्षा शिविर के विकलांग बच्चों ने भी देखा। इस दौरान राजस्थानी लोक कला की बारीकियां भी बताईं गईं। विद्यालय के प्रधानाचार्य सैयद गजनफर हुसैन ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन बच्चों में लोक कलाओं के प्रति रुचि पैदा करने के उद्देश्य से किया गया है। इस तरह के आयोजन बच्चों को उनकी संस्कृति पहचानने में भी मदद करते हैं।
इस मौके पर संतोष भार्गव, बृजराज सिंह, दीपा शर्मा, नफीसा बानो आदि उपस्थित रहीं। बाद में सभी के प्रति आभार रामकिशुन निरंजन ने जताया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018