केन व बेतवा नदी जोड़ने पर एमपी सरकार सहमत: उमा

Jhansi Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
झांसी। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि बेतवा से केन नदी को जोड़ने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को उन्होंने प्रस्ताव दिया था, जिसे मंजूर कर लिया गया है। इस योजना से बुंदेलखंड के किसानों को अभूतपूर्व लाभ मिलेगा। सोमवार को सर्किट हाउस में अपने अल्प प्रवास के दौरान कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन्होंने गंगा को स्वच्छ करने की दिशा में ठोस कदम उठाने की मांग की है। इतना ही नहीं लोकसभा व राज्यसभा के 725 सदस्यों को भी गंगा जल भिजवाया है, ताकि वह भी प्रदूषित जल को देख कर आवाज बुलंद करें। उन्होंने कहा कि सभी वर्ग, धर्म व दलों के सांसदों ने गंगा के मुद्दे पर एकजुटता दिखाई है। साथ ही इस पर संसद में बहस व कानून बनाने पर भी सहमति व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि गंगा बचाव अभियान के पहले चरण में पांच लाख लोगों ने भाग लिया।
उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही बेतवा से केन नदी को जोड़ने का काम शुरू कर दिया जाएगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उनके द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर सहमति जताई है। दोनों नदियों के जुड़ जाने से पानी के लिए तरस रहे बुंदेलखंड को भरपूर पानी मिलेगा।
इस मौके पर पूर्व मंत्री रवींद्र शुक्ल, महानगर अध्यक्ष संजीव श्रृंगीऋषि, जयदेव पुरोहित, संतोष सोनी, बृजेश पाठक, राजीव सिंह, प्रदीप सरावगी, राजबिहारी राय, संजीव अग्रवाल, दिलीप पुरी, रोहित गोठनकर, किशोरी रायकवार आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018