आरक्षण कार्यालय में बंदर का आतंक

Jhansi Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
झांसी। आरक्षण कार्यालय में बंदरों का उत्पात कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को एक बंदर ने एक यात्री के साथ आए बच्चे को काट लिया। इससे वहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। अपराह्न के समय रेलवे आरक्षण कार्यालय में एक यात्री कतार में लगा था। इस बीच उसका बच्चा बाहर गेट पर खड़ा हो गया। तभी वहां एक बंदर आ पहुंचा और उसने बच्चे पर हमला कर उसे नोंच लिया। बच्चे के रोने पर उसका पिता भाग कर पहुंचा और उसने किसी तरह उसे बचाया। अन्य लोगों ने बंदर को भगाने की कोशिश की तो वह उन लोगों पर झपटा। इससे वहां भगदड़ मच गई। इसके बाद बंदर ने एक महिला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को भी निशाना बनाया। मालूम हो कि इसके पहले भी बंदर आरक्षण कार्यालय में उत्पात मचा चुके हैं, लेकिन अब तक रेल प्रशासन ने यात्री व कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान रखकर कोई कदम नहीं उठाया है।

रेलवे गेट तोड़ा
झांसी। रेल मंडल के भांडई स्टेशन के निकट बने गेट क्रमांक 491 को मंगलवार की सुबह एक ट्रक ने टक्कर मारकर तोड़ दिया। घटना के बाद चालक ट्रक को मौके पर ही छोड़कर भाग गया। गेट टूटने से सिगनल व्यवस्था फेल हो गई। गेट की मरम्मत होने तक ट्रेनों को पायलेटिंग कर मौके से गुजारा गया। आरपीएफ ने ट्रक को कब्जे में लेने के बाद चालक की तलाश शुरू कर दी है। घटना में रेलवे को बारह हजार की क्षति पहुंची।

आरपीएफ जवानों को किया सतर्क
झांसी। रेलवे सुरक्षा बल की मासिक अपराध बैठक में सर्दियों के मद्देनजर सतर्क रहने के निर्देश दिए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त राजीव कुमार यादव ने कहा कि सर्दियों में अपराधों के बढ़ने की आशंका अधिक होती है, इस कारण ट्रेन स्क्वाएड के जवान आपराधिक गतिविधियों पर विशेष नजर रखें। उन्होंने चेन पुलिंग, सिगनल उपकरणों की चोरी की घटनाओं पर लगाम कसने के निर्देश दिए। बैठक में सहायक सुरक्षा आयुक्त सैयद नूर अहमद के अलावा सभी पोस्टों के प्रभारी मौजूद रहे।

भटकती मिली बालिका
झांसी। रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को एक बालिका (10) भटकती हुई जीआरपी को मिल गई। बाद में उसे चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया गया।

उदयपुर इंटरसिटी का हरपालपुर स्टेशन पर ठहराव
झांसी। उदयपुर - खजुराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस को एक दिसंबर से अगले वर्ष 31 मई तक परीक्षण के तौर पर दो मिनट का ठहराव दिया गया है। यह गाड़ी संख्या 19665 डाउन खजुराहो -उदयपुर एक्सप्रेस हरपालपुर स्टेशन पर पूर्वाह्न ग्यारह बजकर छब्बीस मिनट व 19666 अप उदयपुर खजुराहो एक्सप्रेस शाम चार बजकर आठ मिनट पर आकर रुकेगी।

टीटीई पर पत्नी ने लगाया उत्पीड़न का आरोप
झांसी। नवाबाद थाना क्षेत्र के बाबूलाल कारखाने के पास रहने वाले एक टीटीई पर उसकी पत्नी ने मारपीट कर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बाबूलाल कारखाना निवासी सीमा गुप्ता ने अवगत कराया गया कि उसका पति बांदा में टीटीई के पद पर तैनात है। वह उससे छुटकारा पाने के लिए आए दिन उसके साथ मारपीट व उत्पीड़न कर रहा है। विगत 25 नवंबर को भी उसके पति ने बच्चों को एक कमरे में बंद करके उसके साथ मारपीट की थी। मुहल्लेवासियों ने आकर उसे बचाया। पीड़िता ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

आग से जला सामान
झांसी। कोतवाली क्षेत्र के अलीगोल में रहने वाले एक व्यक्ति घर में आग लग गई, जिसमें हजारों का सामान जलकर राख हो गया। अलीगोल निवासी कलीम खान के मुताबिक उसका परिवार घर के नीचे वाले हिस्सा में था। तभी दूसरी मंजिल पर बने कमरे में आग लग गई। जब कमरे से धुआं निकलना शुरू हुआ, तब उन्हें आग की जानकारी हुई। बाद में मुहल्लेवासियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग से कमरे में रखा फ्रिज, वाशिंग मशीन, मिक्सी आदि सामान जलकर राख हो गये।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper