अव्यवस्थाओं से खिन्न कोटेदारों ने दिया धरना

Jhansi Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
झांसी। उत्तर प्रदेश सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद के बैनर तले मंगलवार को कोटेदारों ने लहरगिर्द स्थित गोदाम परिसर में धरना दिया। तदुपरांत, जिलाधिकारी को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, जिसके जरिये गोदाम में अव्यवस्थाएं व्याप्त होने का आरोप लगाते हुए व्यवस्थाएं दुरुस्त किए जाने की मांग रखी।
गोदाम परिसर में परिषद के प्रदेशीय मंत्री विनोद राय के नेतृत्व में दिए गए धरने में कोटेदारों ने कहा कि गोदाम प्रभारियों की लापरवाही की वजह से बीते माह कई कोटेदारों को निर्धारित मात्रा में राशन नहीं मिल पाया था। जबकि, इसके लिए उनसे धनराशि पहले ही जमा कराई जा चुकी थी। यह धनराशि भी समायोजित नहीं की जा रही है, जिससे कोटेदारों को बदहाल आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन के जरिये प्रत्येक माह की 23 तारीख तक गोदाम में भंडारण सुनिश्चित कर कोटेदारों में वितरण की व्यवस्था बनाने, निर्धारित रोस्टर के अनुसार खाद्यान्न उपलब्ध कराने, खाद्यान्न तौल कर दिए जाने, नगर निगम क्षेत्र के कोटेदारों को बड़ागांव गोदाम से हटाकर नगर के गोदाम से संबद्ध किए जाने तथा राशन विक्रेताओं की निगरानी कमेटी गठित किए जाने की मांग की।
इस मौके पर भगवान दास अरोरा, मदन पाखरे, महेंद्र वर्मा, नरेंद्र कुमार पाठक, हिम्मत लाल साहू, नारायण दास साहू, राजू अहिरवार, मुकेश राय, शालिनी गुप्ता, राजकुमार राय, घनश्याम दास झा, हरीओम राय, संतोष राय, ईश्वर चंद्र, मो. हफीज, के के गुप्ता, गुलाब सुहाने, श्याम स्वरूप, भानू श्रीवास्तव, ठाकुरदास, दामोदर तिवारी, रामबाबू साहू, आनंद साहू, राकेश मनकेले, महेंद्र कुमार, मोहनलाल, भगवत प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls