पंजाब मेल से धुआं उठा, हड़कंप

Jhansi Updated Fri, 09 Nov 2012 12:00 PM IST
झांसी। मुंबई- फिरोजपुर पंजाब मेल के जनरल कोच के दरवाजे के पास से धुआं निकलने पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्रियों ने चेन पुलिंग कर गाड़ी को धौर्रा व जाखलौन स्टेशनों के मध्य रोक लिया। कोच के दर्जनों यात्री डर से नीचे कूद गए। बाद में यात्रियों ने ही पानी डालकर आग को बुझा दिया। इस दौरान पंद्रह मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। झांसी आने पर संबंधित स्टाफ व आरपीएफ ने यात्रियों के बयान लिए।
बृहस्पतिवार को मुंबई से चलकर फिरोजपुर जाने वाली 12137 डाउन पंजाब मेल बीना से ललितपुर की तरफ दौड़ रही थी। अपराह्न 3.14 बजे गार्ड डिब्बे से लगी दूसरी जनरल बोगी क्रमांक सीआर 09403 के यात्रियों ने दरवाजे के बगल में मौजूद सुराख से धुआं निकलते देखा। धुआं बढ़ने पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। आग की आशंका के कारण यात्रियों ने चेन पुलिंग कर गाड़ी को किलोमीटर नंबर 1018/24 पर रोक लिया। गाड़ी के रुकते ही यात्रियों ने शोर मचाना शुरू किया। इस पर कोच में पीछे की तरफ बैठे यात्रियों ने दूसरे दरवाजे व इमरजेंसी खिड़की से कूदना शुरू कर दिया। वहीं, दरवाजे के पास बैठे यात्रियों ने साथ लिए पानी की बोतलों से सुराख में पानी डाला तो थोड़ी ही देर में आग बुझने से धुआं निकलना बंद हो गया। इस बीच गार्ड बलदेव प्रसाद मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आग बुझने के बाद गाड़ी को आगे बढ़ाने का ग्रीन सिगनल दिया। इस दौरान पंद्रह मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। तीन घंटे विलंब से चल रही ट्रेन के झांसी आने पर इलेक्ट्रिक, सीएंडड्ब्लू आदि के सुपरवाइजरों व आरपीएफ ने कोच का मुआयना कर गार्ड व यात्रियों के बयान दर्ज किए। दरवाजे के पास बैठे भोपाल निवासी शोहेब, आगरा निवासी अरुण, दिल्ली निवासी चंदन शाही आदि ने बताया कि किसी ने जलती सिगरेट सुराख में डाल दी थी, जिससे धुआं निकलने लगा। वहीं, कुछ यात्रियों का कहना था कि चेन पुलिंग के बाद ट्रेन के रुकने पर उन्होंने कोच के सामने पेट्रोल की एक खाली बोतल पड़ी देखी थी। हालांकि, धुआं निकलने के स्थान पर पेट्रोल की बदबू नहीं आ रही थी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls