अमर उजाला रूपांतरण डालडा सुपर कुक प्रतियोगिता

Jhansi Updated Thu, 01 Nov 2012 12:00 PM IST
सदस्याओं ने तीन घंटे तक लिया कार्यक्रम का आनंद, बटोरे उपहार
सभी को बांटी गई व्यंजन बनाने की पुस्तिका त्योहार आहार

झांसी। ग्वालियर रोड स्थित शुभाशीर्वादम् विवाह घर में बुधवार को रूपांतरण सदस्याओं ने अपनी बेहतरीन पाक कला का प्रदर्शन किया। उनके द्वारा बनाए गए एक से बढ़कर एक व्यंजनों की खुशबू ने सभी को मोह लिया। लेकिन, सबसे अच्छी रेसिपी श्रीमती ममता अग्रवाल की रही। उन्हें ‘अमर उजाला रूपांतरण डालडा सुपर कुक’ चुना गया। वहीं रंगोली प्रतियोगिता में श्रीमती भावनी पटेल प्रथम रहीं। खेल- खेल में भी सदस्याओं ने पुरस्कार जीते।
ग्वालियर रोड स्थित शुभाशीर्वादम् विवाह घर में बुधवार को अपराह्न तीन से छह बजे तक अमर उजाला रूपांतरण सदस्याओं ने जमकर मौज मस्ती की। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रतिभागियों ने अपनी डिश व उसकी रेसिपी को प्रस्तुत किया। तत्पश्चात सुपर कुक बनने की प्रतियोगिता चार वर्गों में हुई, जिसमें चाइनीज डिश, बुंदेली डिश, साउथ इंडियन डिश व पंजाबी डिश शामिल रही। पांच सदस्यीय जूरी की सदस्य तनिष्क की संचालिका श्रीमती प्रतिभा बघेलहोटल यात्रिक के संचालक अरुण सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती सुमन सिंह, महात्मा हंसराज माडर्न स्कूल की चेयरपर्सन श्रीमती अनु मिश्रा, श्रीमती विजय लक्ष्मी व श्रीमती कविता पचौरी ने रूपांतरण सदस्यों की डिश को चखा और रेसिपी के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। जूरी ने चाइनीज डिश वर्ग में श्रीमती स्नेहलता गुप्ता को चटपटी चिली गारलिक वाल न्यूडल के लिए, बुंदेली डिश वर्ग में श्रीमती रितु मित्तल को मजेदार बेसन रोल के लिए, साउथ इंडियन डिश वर्ग में श्रीमती शिवानी को पारंपरिक अम्मा बड़ई के लिए एवं पंजाबी डिश में श्रीमती सीमा को पनीर हलवा के लिए पुरस्कृत किया। श्रीमती ममता की राजस्थानी थाली ने जजों के स्वाद को दोगुना कर दिया। उन्होंने एक मत होकर श्रीमती ममता अग्रवाल को ‘अमर उजाला रूपांतरण डालडा सुपर कुक ’ का खिताब दिया। विभिन्न वर्गों की विजेताओं को श्रीमती ऊषा सचान की ओर से कैश प्राइज दिए गए।
इस मौके पर आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में श्रीमती भावनी पटेल की रंगबिरंगी मोर ने सभी का मन मोह लिया। उन्हें प्रथम पुरस्कार मिला। वहीं श्रीमती शालिनी के सलीके से सजाए फूल ने द्वितीय एवं श्रीमती अर्चना गुप्ता की आकर्षक रंगोली ने तृतीय पुरस्कार जीता। इस दौरान आयोजकों द्वारा रूपांतरण सदस्यों से मजेदार व गुदगुदाने वाले प्रश्न पूछे गए। सही जवाब देने वाली सदस्याओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ से अंत तक सभी ने हाऊजी का खूब मजा उठाया। कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाली लगभग सभी सदस्यों को पुरस्कार जीतने का मौका मिलता रहा। पुरस्कार गिट्स व कैच मसाले द्वारा दिए गए। इस दौरान रूपांतरण सदस्यों को अमर उजाला की ओर से फेस्टीवल सीजन की लाजवाब व्यंजन की पुस्तिका भी भेंट की गई।
कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि श्रीमती ज्योति अग्रवाल, श्रीमती ऊषा सचान, प्रकाश शुक्ला व कुमारी रिजवी रहीं। इस मौके पर अमर उजाला के संपादकीय प्रभारी हेमंत लवानिया, यूनिट हेड संजय पचौरी, कुलजीत साउंड ट्रैक के संचालक तीजेंदर सिंह उर्फ लक्की, गिट्स फूड्स लिमिटेड के बी के सिंह, गिट्स एवं कैच के स्थानीय डिस्ट्रीब्यूटर विजय गुप्ता व पालीवाल एडवरटाइजिंग सर्विस के अरविंद पालीवाल उपस्थित रहे। सिबी श्रीवास्तव ने बेहतरीन संचालन किया। शुभाशीर्वादम् विवाह मंडप के संचालक वरुण कोहली ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया

कार्यक्रम पावर्ड वाई एग्री गोल्ड मसाले, कैंट मिनरल वाटर व बिग बाजार के एसोसिएशन से हुआ। सहयोगी रहे होटल यात्रिक, हनी ब्यूटी एकेडमी पार्लर व बुटीक, शुभाशीर्वादम् विवाह मंडप, कुलजीत साउंड ट्रैक, पालीवाल एडवरटाइजिंग सर्विस, कैच साल्ट व स्पाइसिज, गिट्स इंस्टेंट मिक्स व रेडी मील्स।


बोली सदस्याएं
-------------
वास्तव में रूपांतरण ने सोच को दिया नया क्षितिज

झांसी। गृहणियों की झिझक टूटने लगी है। रूपांतरण कार्यक्रमों में लगातार शामिल होने से उनकी प्रतिभा उभर रही है। गृहणियां अपने अंदर बदलाव महसूस कर रही हैं। वह कहती हैं कि वास्तव में रूपांतरण ने उनकी सोच को एक नया क्षितिज दिया है।
बुधवार को आयोजित अमर उजाला रूपांतरण डालडा सुपर कुक प्रतियोगिता में शामिल सारिका खरे का कहना है कि उन्हें एक नया मंच मिला है, जहां वह अपनी प्रतिभा को निखार सकती हैं। रूपांतरण के कार्यक्रम गृहणियों के साथ सामाजिक सरोकारों के मुद्दों से भी जोड़ते हैं। सदस्य बनने के बाद उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है।

ज्योत्सना वर्मा को रूपांतरण के सारे कार्यक्रम अच्छे लगते हैं। वह कहती हैं कि जब भी रूपांतरण का कार्यक्रम होता है, वह उस दिन सभी घरेलू कार्यों को निपटा कर कार्यक्रम में मुक्त मानसिकता से शामिल होती हैं, जिससे वह अपने अंदर छुपी प्रतिभा को समझ सकें।

आकांक्षा गुप्ता मानती हैं कि इससे घरेलू कार्यों से अलग हट कर अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिलता है। अमर उजाला रूपांतरण एक नई सोच है, जिसने गृहणियों में काफी बदलाव लाया है। रूपांतरण के कार्यक्रम झिझक को तोड़ने में मदद करते हैं।

प्रियंका सेठ मानती हैं कि अभी तक गृहणियों के लिए एक बेहतर मंच की कमी थी। जो हैं भी वह अधिकतर मौज मस्ती या नीरस भरे कुछ खास कामों के लिए ही हैं। लेकिन, अमर उजाला रूपांतरण का मंच गृहणियों को नई सोच में मदद करता है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा गुरजीत ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग के मंत्री थे।

16 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper