मतदाता पंजीकरण मेला में उमड़ी भीड़

Jhansi Updated Mon, 29 Oct 2012 12:00 PM IST
झांसी। विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को श्री लक्ष्मी व्यायाम मंदिर इंटर कालेज में मतदाता पंजीकरण मेला आयोजित किया गया, जिसमें जमकर भीड़ उमड़ी। खासतौर पर युवाओं में वोटर लिस्ट में नाम शामिल कराए जाने को लेकर विशेष उत्साह नजर आया।
मेले में झांसी व बबीना विधानसभा क्षेत्र के 1904 लोगों ने मतदाता सूची में नाम शामिल कराए जाने के लिए फार्म - 6 पर आवेदन किया, जबकि फार्म - 7 के जरिये 296 लोगों ने मतदाताओं के संबंध में आपत्तियां दर्ज कीं। मतदाता सूची में अंकित गलत विवरण को दुरुस्त कराए जाने के लिए फार्म - 8 पर 703 आवेदन आए। विधानसभा की किसी अन्य पोलिंग पर नाम स्थानांतरित कराने के लिए फार्म - 8 क पर केवल 10 आवेदन आए।
इससे पूर्व मेला का शुभारंभ जिलाधिकारी गौरव दयाल ने किया। इस दौरान उन्होंने मेला की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बूथ लेवल आफिसर नये मतदाताओं की समस्त जिज्ञासाओं को अवश्य दूर करें। डीएम ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर यह मेला आयोजित किया गया है, जिसका उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को मतदाता सूची में शामिल करना है। इस मौके पर एडीएम उमेश नारायण पांडेय, एसडीएम सदर भगवान शरण आदि मौजूद रहे।

15 बीएलओ रहे नदारद
झांसी। मतदाता पंजीकरण मेला में 15 बूथ लेवल आफिसर (बीएलओ) अनुपस्थित रहे। इनमें प्रकाश नारायण अहिरवार, अशोक कुमार पाठक, संजीव कुमार, रमाशंकर, पुष्पेंद्र सिंह, बाबूलाल कुशवाहा, यमुना प्रसाद, जे पी गोस्वामी, चंद्रशेखर, नरेश सूरी, गौरव कुमार, काशीराम, मानसिंह, प्रकाश चंद्र रायकवार व सुनीता साहू शामिल हैं। तहसीलदार राजेंद्र बहादुर ने बताया कि गायब बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजे गए हैं।

बीएलओ की तबीयत बिगड़ी
झांसी। लक्ष्मी व्यायाम मंदिर में बूथ क्रमांक 21 पर बतौर बीएलओ तैनात बेसिक की अध्यापिका सुधा देवी की दोपहर में लगातार धूप में बैठे रहने से तबीयत खराब हो गई। चक्कर आने पर साथी बीएलओ तुरंत उन्हें चिकित्सक के पास ले गए। स्वस्थ होने पर वह वापस काम पर लौटीं।

कई बार खत्म हुए फार्म
झांसी। मतदाता पंजीकरण मेला के दौरान सबसे ज्यादा मांग मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के फार्म क्रमांक छह की रही। इस दौरान यहां काउंटर पर रखे गए फार्म कई बार खत्म हुए, जिसकी लोग शिकायत करते नजर आए। बाद में काउंटर पर भारी संख्या में फार्म रखवा दिए गए।

------

मतदान हमारा अधिकार
झांसी। अपना पोलिंग स्टेशन तब्दील कराने मेला में पहुंचे मेहंदी बाग निवासी आशीष त्रिपाठी का कहना था कि मतदान सभी का संविधान प्रदत्त अधिकार है। लोगों को अपना नैतिक कर्तव्य मानते हुए वोटर जरूर बनना चाहिए।
अब मैं भी वोटर बनूंगी
झांसी। नई बस्ती निवासी राहत बेहद खुश नजर आईं। उनका कहना था कि आगे से वह भी वोट डालने जाएंगी। उन्होंने मेला में मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए फार्म क्रमांक छह भरकर आवेदन किया।

दूसरी बार भरा फार्म
झांसी। प्रेमनगर निवासी मजहबी का कहना था कि वह पहले भी एक बार मतदाता सूची में नाम शामिल कराए जाने के लिए आवेदन कर चुकी हैं। लेकिन, नाम नहीं आया। इस बार उन्होंने नाम शामिल होने की पूरी उम्मीद जताई।

चुनूंगा सही सरकार
झांसी। आवास विकास निवासी अजय सिंह अपना वोटर लिस्ट में नाम शामिल कराने के लिए मेला में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मतदान करना हमारा अधिकार है और सही सरकार चुनना कर्तव्य।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper