बीकेडी में हुआ बवाल

Jhansi Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
झांसी। छात्रा द्वारा एक शिक्षिका पर अभद्रता किए जाने का आरोप लगाने पर बुंदेलखंड महाविद्यालय में शनिवार को बवाल हो गया। आक्रोशित छात्र नारेबाजी करते हुए शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अनशन पर बैठ गए। इस दौरान छात्रों ने कक्षाएं भी ठप करा दीं। मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट ने किसी तरह छात्रों को समझाया। वहीं, प्राचार्य ने छात्रा के आरोपों को बेबुनियाद बताया है।
बुंदेलखंड महाविद्यालय में एलएलबी द्वितीय वर्ष की छात्रा शैलजा तिवारी ने बताया कि वह छात्रों की समस्या को लेकर प्राचार्य से बात करने गई थी। इस दौरान वहां मौजूद एक शिक्षिका ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्रता कर दी। यह जानकारी छात्रों में फैलते ही नारेबाजी शुरू हो गई। कक्षाओं को ठप कराकर कई छात्र आरोपी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए अनशन पर बैठ गए। इस बीच पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट से भी छात्रों ने शिकायत की। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने छात्रों को समझाते हुए कालेज में पठन पाठन का माहौल बनाए रखने की सलाह दी। लेकिन, छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे। इस दौरान कालेज में काफी संख्या में पुलिस भी मौजूद रही। कालेज बंद हो जाने तक छात्र वहां जमा रहे। छात्रा ने बताया कि वह व उसके साथी निवाड़ी विधायक मीरा दीपक यादव के समझाने पर अनशन से उठे हैं। लेकिन, आगे आंदोलन जारी रहेगा।
वहीं, प्राचार्य डा. एम एस निगम ने छात्रों के उक्त आरोप को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि संबंधित शिक्षिका की छात्रा से कई शिक्षकों की मौजूदगी में वार्ता हुई। अपशब्दों का न तो प्रयोग किया गया और न ही अभद्रता हुई।

डा. गुप्ता ही रहेंगे चुनाव अधिकारी
झांसी। शनिवार को बुंदेलखंड महाविद्यालय में नगर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में छात्रसंघ चुनाव संबंधी बैठक हुई, जिसमें यह तय हुआ कि चुनाव अधिकारी विधि विभागाध्यक्ष डा. डी पी गुप्ता ही रहेंगे। इस पर डा. गुप्ता ने भी सहमति जता दी। मालूम हो कि प्राचार्य द्वारा नामित किए जाने के बाद डा. गुप्ता ने यह जिम्मेदारी लेने से हाथ खड़े कर दिए थे। उनका कहना था कि कालेज में उनसे सीनियर 15 टीचर हैं, ऐसे में उन्हें सीनियर को चुनाव संबंधी कार्यों के निर्देश देने में परेशानी होगी। लेकिन, शनिवार को बैठक में एक राय बनने के बाद वह मान गए।

75 फीसदी उपस्थिति जरूरी
झांसी। बुंदेलखंड महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एम एस निगम ने छात्रों को नियमित रूप से कक्षाओं में पहुंचने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 75 फीसदी से कम उपस्थिति वाले छात्र चुनाव से भी वंचित रह सकते हैं। इसके अलावा उन्हें परीक्षाओं में भी नहीं बैठने दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls