मुख्यमंत्री के इस्तकबाल के लिए तैयार भव्य पंडाल

Jhansi Updated Thu, 27 Sep 2012 12:00 PM IST
झांसी। कन्या विद्या धन व बेरोजगारी भत्ता वितरण समारोह स्थल की तैयारियों को बुधवार रात तक फाइनल टच दिया गया। रात में आयोजन स्थल सजधज कर जगमगा उठा।
आयोजन स्थल राजकीय इंटर कालेज के ग्राउंड में भव्य पंडाल की साज सज्जा का काम बुधवार को पूरा कर लिया गया। लाभार्थियों के बैठने के लिए कुर्सियों पर पर्ची चिपकाई गईं, जिसमें योजना का नाम, ब्लाक व लाभार्थी नाम अंकित है। यहां लाभार्थियों को ब्लाक बार बैठाने की व्यवस्था की गई है। जबकि, मुख्य मंच के बांई ओर अतिथि तथा दाईं ओर प्रेस दीर्घा बनाई गई है। जिन पचास लाभार्थियों को मुख्यमंत्री चेक देंगे, उनके बैठने की व्यवस्था अलग से मुख्य मंच के पीछे की गई है। आयोजन स्थल के लिए दो प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। जीआईसी के मुख्य द्वार से वीआईपी व पासधारी प्रवेश कर सकेेंगे। जबकि, सिद्धेश्वर मंदिर के सामने बनाए गए द्वार से केवल लाभार्र्थियों को प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा मिशन कंपाउंड की ओर से इमरजेंसी गेट बनाया गया है। बुधवार की रात जिलाधिकारी गौरव दयाल ने आयोजन स्थल का सघन निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा तथा मामूली फेरबदल कराया।

झांसी से ओरछा तक सपा ही सपा
झांसी। ग्वालियर रोड स्थित हवाई पट्टी से लेकर ओरछा तक सपा ही सपा नजर आ रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की नजरों में आने के लिए सपाइयों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। तकरीबन बीस किलोमीटर के इस मार्ग में हर ओर सपा नेताओं के होर्डिंग नजर आ रहे हैं।
मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार झांसी आ रहे अखिलेश यादव के स्वागत में सपाइयों ने पलक पांवड़े बिछा दिए हैं। इसका अंदाजा झांसी से ओरछा तक लगी होर्डिंग को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है। ग्वालियर रोड पर हवाई पट्टी के बाहर से शुरू हुआ होर्डिंग का सिलसिला ओरछा तक देखने को मिला। केवल सपा नेता ही नहीं, बल्कि कई होर्डिंग में तो वह चेहरे भी नजर आ रहे हैं, जिनका सत्ता में आने से पूर्व सपा से कोई दूर का भी लेना देना नहीं रहा। लेकिन, अब वह होर्डिंग के जरिये जनता को अपनी ऊंची पहुंच का एहसास होर्डिंग में मुख्यमंत्री व स्थानीय नेताओं के साथ अपनी बड़ी फोटो लगाकर करा रहे हैं। यहां तक कि इस मार्ग के ज्यादातर खंभे भी सपाइयों के किआस्क से पटे पड़े हैं।

लाभार्थियों की रात से ही शुरू हुई मेहमान नवाजी
झांसी। कन्या विद्या धन व बेरोजगारी भत्ता के ग्रामीण क्षेत्र के 5206 लाभार्थियों का बुधवार की शाम से ही नगर में पहुंचना शुरू हो गया था। यहां उनके रुकने की व्यवस्था नगर के सत्रह विद्यालयों में की गई थी। लाभार्थियों के यहां पहुंचते हुए प्रशासनिक अमला उनकी खातिरदारी में जुट गया। रात में लाभार्थियों के डिनर की व्यवस्था की गई। सुबह नाश्ते के बाद उन्हें बसों के जरिये आयोजन स्थल पर पहुंचाया जाएगा। जबकि, महानगर के 850 लाभार्थियों को 27 सितंबर को सुबह बुंदेलखंड कालेज में बुलाया गया है। यहां से इन सभी को आयोजन स्थल बस से ले जाया जाएगा।

अब सर्किट हाउस होकर इलाइट जाएगा काफिला
झांसी। जिला प्रशासन की तमाम कोशिश के बावजूद एनएचएआई बीकेडी चौराहा से जीवनशाह चौराहा तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य बुधवार सायं तक पूरा नहीं कर सकी। मजबूर जिला पुलिस प्रशासन को मुख्यमंत्री के मार्ग में फेरबदल करना पड़ा है। अब मुख्यमंत्री का काफिला बीकेडी चौराहा से चित्रा चौराहा होते हुए इलाइट चौराहा से ओरछा की ओर जाएगा।
मुख्यमंत्री के मार्ग का फेरबदल होने का फैसला जिलाधिकारी गौरवदयाल व एसएसपी डॉ. के एजिलरसन ने गहन मंथन के बाद लिया। इसके बाद एसएसपी ने नए मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त - दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

... सर्किट हाउस में रुकेंगे सीएम
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जीआईसी ग्राउंड में कार्यक्रम संपन्न होने के बाद सर्किट हाउस जाएंगे, जहां कुछ समय ठहरेंगे। बुधवार को जिलाधिकारी गौरव दयाल ने पुलिस लाइन में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक के दौरान पुलिस अधिकारियों को बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भले ही सर्किट हाउस में रुकने का कार्यक्रम नहीं है, लेकिन उन्हें जानकारी दी गई है कि कुछ समय के लिए वह सर्किट हाउस में रुकेंगे।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper