मुख्यमंत्री की अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था को पहनाया अमलीजामा

Jhansi Updated Wed, 26 Sep 2012 12:00 PM IST
झांसी। पुलिस प्रशासन ने आगामी 27 सितंबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को अमलीजामा पहना दिया है। कार्यक्रम स्थल जीआईसी ग्राउंड सुरक्षा के तीन घेरे में रहेगा। चारों तरफ के आवासों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की छतों पर बुधवार सायं से सुरक्षा कर्मी तैनात हो जाएंगे। हर एक सौ मीटर की सुरक्षा की कमान चार सिपाही और एक एसआई के जिम्मे होगी। मंगलवार की शाम डीआईजी सूर्यनाथ सिंह व एसएसपी डा. के. एजिलरसन ने सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप दिया।
पुलिस जोन व रेंज से मंगलवार को भारी संख्या में पुलिस अधिकारी और फोर्स आ गया है। हवाई पट्टी से ओरछा तक के मार्ग पर सुरक्षा के लिए छह एसपी, 20 सीओ, 125 एसआई, 430 सिपाही, करीब एक सौ महिला एसआई व सिपाही, चार कंपनी पीएसी को तैनात किया जाएगा। जीआईजी ग्राउंड परिसर में मुख्यमंत्री की सुरक्षा के तीन चक्र बनाए गए हैं। पहले चक्र में जिला पुलिस, दूसरे में पीएसी और तीसरे में जिला व पीएसी तैनात की जाएगी। अंतिम चक्र की सुरक्षा एटीएस कमांडो के हाथों में होगी। बुधवार सुबह होते ही एटीएस कमांडो जीआईसी ग्राउंड को अपने सुरक्षा कब्जे में ले लेंगे।
एसपी सिटी अवधेश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के आवागमन मार्ग पर हर एक सौ मीटर की जिम्मेदारी चार सिपाही और एक एसआई के ऊपर होगी। हर एक किमी. की जिम्मेदारी सीओ स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है। पूरे मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था को छह एसपी देखेंगे। मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण अथवा अन्य स्थानों पर जाने की संभावना को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में फोर्स फोर्स रिजर्व रखा गया है। पूरे मार्ग पर मोबाइल पुलिस टीम भ्रमण करती रहेगी।


ग्वालियर रोड पर भारी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा
यातायात व्यवस्था देख रहे एएसपी बबलू कुमार ने बताया कि ग्वालियर रोड पर बुधवार सायं से ही भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा जिसका कड़ाई से पालन गुरुवार की सुबह पांच बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगा। कानपुर हाइवे का ट्रैफिक शिवपुरी होकर निकाला जाएगा जबकि मऊरानीपुर तिराहा का ट्रैफिक सीधे बाईपास पर निकलेगा। मुख्यमंत्री के आवागमन के दौरान पूरा मार्ग सीज कर दिया जाएगा। वाहन तो दूर पैदल राहगीरों तक को नहीं निकलने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के सभास्थल पर पहुंचने के बाद पैदल जरूरी काम से जाने वालों को पैदल आवागमन की इजाजत होगी।

वाहनों की चेकिंग
मुख्यमंत्री के आगमन का खौफ इस कदर हावी है कि 36 घंटे पूर्व से ही नगर में वाहनों की चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। मंगलवार सायं शहर में जगह-जगह दोपहिया व चौपहिया वाहनों की सघन चेकिंग की गई। शाम छह बजते ही हर थाने व चौकी की पुलिस सड़कों पर उतर आई और सभी वाहनों को चेक किया गया जिससे वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ताबड़तोड़ डकैतियों से हिली सरकार, प्रमुख सचिव ने अधिकारियों को किया तलब

राजधानी में एक हफ्ते के अंदर हुई ताबड़तोड़ डकैती की वारदातों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper