जिपं अध्यक्ष के भविष्य का फैसला आज

Jhansi Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
झांसी। जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार को जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में बहस होगी और जरूरत पड़ने पर मतदान भी होगा। अध्यक्ष विरोधी सदस्यों द्वारा मंगलवार को सत्ताधारी सपा के बड़े नेताओं की मौजूदगी में गोपनीय बैठक कर रणनीति तैयार की गई।
विधान सभा चुनाव से पूर्व बसपा का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हुईं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती वंदना पाठक को प्रदेश में सपा सरकार के गठन के बाद से ही पदच्युत करने की तैयारी अंदरखाने शुरू कर दी गई थी। आरपार की लड़ाई 30 जुलाई को तब शुरू हुई, जब जिला पंचायत के 19 में से 15 सदस्यों ने अध्यक्ष पर अनियमितता के गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को शपथ पत्र के साथ अविश्वास प्रस्ताव हेतु प्रत्यावेदन सौंपा। इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा पंचायत बोर्ड की बैठक की तिथि 22 अगस्त तय कर दी गई थी। इसी के मद्देनजर बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे जिला पंचायत के सभागार में बोर्ड की बैठक होगी, जिसकी अध्यक्षता जिला जज द्वारा नामित सिविल जज जूनियर डिवीजन वसंत कुमार द्वारा की जाएगी। बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी। जरूरत पड़ने पर वोटिंग भी होगी।
उधर, अध्यक्ष के विरोध में लामबंद हुए सदस्यों की मंगलवार को एक गोपनीय बैठक भी हुई, जिसमें अधिकतर सदस्य मौजूद रहे। बैठक में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर रणनीति तैयार की गई। इस मौके पर सत्ताधारी दल से जुड़े कई बड़े नेता भी मौजूद रहे, जिन्होंने सदस्यों को एकजुटता का पाठ पढ़ाया। सूत्रों की मानें तो पंद्रह के अलावा दो और सदस्य बुधवार को होने वाली बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ खुलकर सामने आ सकते हैं।

वंदना नहीं देंगी इस्तीफा
झांसी। जिला पंचायत के अधिकतर सदस्यों के विरोध में लामबंद हो जाने के बाद से अध्यक्ष वंदना पाठक के इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रहीं थीं। लेकिन, इन अटकलों को विराम देते हुए वंदना पाठक ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगी। बैठक में शामिल होंगी, परिणाम चाहे जो भी हो। उन्होंने कहा कि सदस्यों द्वारा उन पर लगाए गए आरोप राजनीति से प्रेरित और बेबुनियाद हैं, जिनका वह बैठक में जवाब देंगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018