एक दर्जन इलाकों में जल संकट

Jhansi Updated Sun, 12 Aug 2012 12:00 PM IST
झांसी। दतिया गेट फिल्टर से दरीगरान टंकी की ओर जाने वाली राइजिंग लाइन फटने से दो दिन से एक दर्जन इलाकों में पानी की आपूर्ति ठप है। परेशान लोग हैंडपंपों के सहारे जरूरतें पूरी करने को मजबूर हैं। शनिवार को देर रात तक पाइप लाइन ठीक नहीं हो सकी थी।
फिल्टर प्लांट से दरीगरान टंकी जाने वाली अठारह इंची डिस्ट्रीब्यूशन पाइप लाइन में नालंदा आवासीय योजना के निकट लीकेज होने के कारण पिछले तीन दिनों पानी बह रहा था। शिकायत के बाद भी जल संस्थान ने इस और ध्यान नहीं दिया और शुक्रवार को पाइप लाइन फट गई, जिससे टंकी में पानी पहुंचना बंद हो गया। इस कारण बाहर व अंदर उन्नाव गेट, भैरों खिड़की, अलीगोल, मुकरयाना, दरीगरान, राई का ताजिया, मेवातीपुरा सहित आसपास के इलाकों में पेयजल आपूर्ति नहीं हो सकी। शनिवार को अवर अभियंता यूनुस खान की देखरेख में पाइप लाइन ठीक करने का काम शुरू किया गया। खुदाई कराने पर पांच फुट पाइप लाइन क्षतिग्रस्त पायी गई। दिन में बारिश के कारण कार्य प्रभावित हुआ। ऐसे में देर रात तक पाइप लाइन ठीक करने का काम जारी था।
जल संस्थान के अधिशासी अभियंता आर एस यादव के अनुसार रविवार से संबंधित क्षेत्रों में पानी की सप्लाई सामान्य दिनों की तरह होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018