रक्षाबंधन: ठसाठस भर कर चलीं पैसेंजर

Jhansi Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
झांसी। रक्षाबंधन पर पैसेंजर ट्रेनों का बुरा हाल रहा। भीड़ के कारण इन ट्रेनों में पैर रखने की जगह नहीं रही। बुंदेलखंड एक्सप्रेस में यात्रियों की भीड़ संभालने के लिए आरपीएफ व जीआरपी को खासी मशक्कत करनी पड़ी।
रक्षाबंधन पर राखी बांधने या बंधवाने के लिए जाने वाले यात्रियों के कारण बुधवार को ट्रेनें ठसाठस भरकर चलीं। सभी यात्रियों को अपने घर पहुंचने की जल्दी थी। पैसेंजर ट्रेनों में तो पैर रखने तक की जगह नहीं थी, जबकि एक्सप्रेस के आरक्षित कोचों में भी यात्री भरे हुए थे। टिकट के लिए खिड़कियों पर यात्रियों की लंबी- लंबी कतारें लगी रहीं। रेल प्रशासन की ओर से कोई अतिरिक्त इंतजाम न होने के कारण यात्रियों को भेड़- बकरियों की तरह ट्रेन में भर कर यात्रा करनी पड़ी। खासकर झांसी- कानपुर पैसेंजर, झांसी- लखनऊ इंटरसिटी, झांसी- आगरा पैसेंजर, झांसी- बीना पैसेंजर, झांसी -बांदा पैसेंजर आदि में तिल रखने तक की जगह नहीं थी।
वहीं, ग्वालियर से वाराणसी जाने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस के झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर रुकते ही भीड़ अंदर घुसने के लिए टूट पड़ी। अनारक्षित यात्री आरक्षित कोचों में घुस गए, जिस कारण आरक्षित यात्री उन्हें उतारने के लिए हंगामा करने लगे। यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। खबर लगने पर पहुंचे आरपीएफ, जीआरपी व टिकट चेकिंग स्टाफ ने सामान्य यात्रियों को आरक्षित कोचों से उतारने का प्रयास किया, लेकिन पूर्ण सफलता नहीं मिल सकी। बाद में आधे घंटे विलंब से ट्रेन उसी स्थिति में गंतव्य के लिए रवाना हो गई।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls