जिला अस्पताल के ओटी में दौड़ा करंट, आपरेशन ठप

Jhansi Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
झांसी। जिला अस्पताल के आपरेशन थियेटर (ओटी) के भवन की छत की नाली चोक होने से आई सीलन के कारण ओटी में करंट उतर आया, जिससे आपरेशन ठप पड़ गए हैं। हालातों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शनिवार की शाम तक सर्जरी और आर्थोपेडिक्स के दो दर्जन आपरेशन टाले जा चुके थे। यदि रविवार को बरसात नहीं थमी तो सोमवार को भी आपरेशन की संभावना कम है।
बृहस्पतिवार की रात हुई तेज बारिश के कारण आपरेशन थियेटर के भवन की छत की नाली चोक हो गई और वहां पानी भर गया था। लगातार कई घंटे तक पानी जमा रहने के कारण धीरे- धीरे दीवारों मेें सीलन आ गई और सीलन का पानी बूंदों के रूप मेें आपरेशन कक्ष के फर्श पर भी जमा हो गया। ओटी की विद्युत वायरिंग पुरानी है, जिससे सीलन के कारण कक्ष में रखे लोहे और स्टील के चिकित्सा उपकरणों में अर्थिंग आ गई। शुक्रवार को चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टाफ ओटी में आपरेशन के लिए पहुंचे तो उन्हें करंट का झटका महसूस हुआ। घबराकर मेडिकल स्टाफ कक्ष से बाहर निकल गया। इसकी जानकारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. वी वी आर्या को दी गई। सीएमएस ने भवन का निरीक्षण किया और नाली की सफाई के निर्देश दिए। लेकिन, बारिश के चलते काम नहीं हो सका। यही स्थित शनिवार को भी रही। छत की नाली की सफाई देर शाम तक चलती रही।
उधर, ओटी कक्ष की सीलन खत्म न होने के कारण करीब दो दर्जन आपरेशन स्थगित कर दिए गए हैं। साथ ही ओपीडी में आने वाले नए मरीजों को आपरेशन के लिए अगले सप्ताह की डेट दी जा रही है। आपरेशन न होने से तकलीफ झेल रहे मरीज परेशान हैं। सीएमएस डा. आर्या का कहना है कि आपरेशन के लिए जगह की वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls