नई पीढ़ी के दिलों को छू जाएगी हरदौल की कहानी

Jhansi Updated Sat, 28 Jul 2012 12:00 PM IST
झांसी। यूं तो बुंदेलखंड में प्रचलित लाला हरदौल की कहानी बड़े-बूढ़ों की आंखें नम करती आई है, लेकिन अब ये मार्मिक कहानी युवाओं के दिलों को भी छूने को तैयार है। 03 अगस्त को रिलीज हो रही बुंदेली फिल्म ‘लाला हरदौल’ में सभ्यता और संस्कृति की अनूठी झलक के साथ एक्शन का मसाला भी है। शुक्रवार को हुई प्रेस वार्ता में प्रोड्यूसर मुकेश टाक ने फिल्म के बारे में बताया।
उन्होंने बताया कि फिल्म में बेहद ही सरल व सहज बुंदेली का इस्तेमाल किया गया है जिससे कि फिल्म को सभी लोग बेहद आसानी से समझ सकें। फिल्म की शूटिंग अजमेर, पुष्कर और आसपास के कई क्षेत्रों में हुई है। भाषाई फिल्म के तौर पर यह उनका पहला प्रोजेक्ट है, जिससे कि उन्हें काफी उम्मीदें हैं। फिल्म में लाला हरदौल का किरदार निभा रहे सचींद्र चौबे ने बताया कि बचपन में उन्होंने लाला हरदौल के बारे में काफी सुना था, लेकिन फिल्म में जब इस किरदार को जिया तो कई बार उनकी आंखें भी नम हुईं। वहीं हरदौल की बहन कुंजावती का किरदार निभा रहीं दीपाली ने कहा कि हरदौल की बहन के रूप में वह एक बेहद ही सहनशील लड़की की भूमिका अदा कर रही हैं, जो कि अपने भाई के लिए समाज से लड़ती है। प्रेस वार्ता में फिल्म के कलाकार दिव्यंका त्रिपाठी, देवेंद्र भगत, सचीन्द्र चौबे, प्रोड्यूसर मुकेश टाक सहित बिग एफएम के विभु राजपाल और आरजे अभिलाषा मौजूद रहीं।



गुड़िया बनकर नहीं आना चाहती कैमरे के सामने
झांसी। बनूं मैं तेरी दुल्हन में विद्या की गंभीर भूमिका, चिंटू चिंकी और एक बड़ी सी लव स्टोरी में चुलबुली चिंकी का किरदार निभाकर अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी दिव्यंका त्रिपाठी अब फिल्मों में अपने कॅरियर की शुरूआत करने जा रही हैं। मिस्टर एंड मिसेज शर्मा इलाहाबादी में सीधी साधी और अपने अधिकारों के प्रति सचेत महिला मिसेज शर्मा बनकर लोगों के दिलों पर राज करने वाली दिव्यंका अब बुंदेली फिल्म लाला हरदौल में रानी पद्मावती की भूमिका में नजर आएंगी। शुक्रवार को अमर उजाला के साथ उन्होंने अपने कॅरियर से जुड़े कई अनुभव साझा किए।

- छोटे पर्दे पर काम करते हुए आप काफी नाम और शोहरत कमा चुकी हैं, लेकिन फिल्मों से अब तक दूर रहने की क्या वजह रही ?
. फिल्में मुझे काफी प्रभावित करती हैं और उनमें काम करने के लिए भी मैं काफी उत्साहित हूं। लेकिन मैं गुड़िया बनकर कैमरे के सामने नहीं आना चाहती। लाला हरदौल फिल्म की पटकथा ने मुझे काफी प्रभावित किया इसलिए मैंने इसमें काम करने का फैसला किया। बॉलीवुड की फिल्मों में भी कोई दमदार किरदार निभाना चाहती हूं।

- कई टीवी चैनलों पर प्रसारित हो रहे अलग अलग धारावाहिक में आप कई तरह की भूमिका अदा कर चुकी हैं। अब तक का कौन सा ऐसा किरदार है जो आपको प्रभावित करता है ?
. सब टीवी पर प्रसारित हो रहे धारावाहिक मिस्टर और मिसेस शर्मा इलाहाबादी में मिससे शर्मा का किरदार निभाना मुझे सबसे अच्छा लगा। मिसेज शर्मा बड़ी ही गावड़ी सी औरत है जो कि किसी से नहीं शरमाती। कभी वो अपने बेटे व पति पर वारी-वारी जाती है तो कभी बिंदास बन जाती है।

- झीलों की नगरी से माया नगरी तक का सफर और कॅरियर के छह सालों में एक बड़ा मुकाम हासिल करना, तरक्की की राह में कितनी बाधाएं सामने आईं?
. कॅरियर की शुरूआत करने में इतनी बाधाएं नहीं होती, लेकिन मुश्किल होता है जो शोहरत पाई है उसे बनाए रखना। एक बार अच्छा कर लेना तो आम बात है, लेकिन पर्दे पर बार- बार अपने आपको साबित करना ही मेरे लिए चुनौती है।

- आप खुद एक अभिनेत्री हैं, लेकिन कौन सी ऐसी अभिनेत्री है जिससे कि आप प्रभावित हैं?
. मैं मधुबाला से काफी प्रभावित हूं और उनसे मुझे काफी कुछ सीखने को भी मिला है। उनके चेहरे के हर एक भाव में इतनी अधिक भिन्नता होती है जो कि किसी और अभिनेत्री में देखने को नहीं मिली। नए कलाकारों की बात की जाए तो मैं विद्या बालन से काफी प्रभावित हूं जो कि हर किरदार को बड़ी खूबी से निभाती हैं।

- लाला हरदौल में अपने किरदार के बारे में बताइए?
. लाला हरदौल फिल्म में मैं पद्मावती का किरदार निभा रही हूं। जो कि अपने देवर को मां का प्यार देती हैं। और इसी प्रेम के कारण कई समस्याएं पैदा होती हैं जिन्हें कि फिल्म में दिखाया गया है।

Spotlight

Most Read

Kotdwar

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की टीम ने डाला कण्वाश्रम में डेरा

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की टीम ने डाला कण्वाश्रम में डेरा

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper