झमाझम बरसात से उफनाए नाले- नालियां

Jhansi Updated Thu, 26 Jul 2012 12:00 PM IST
झांसी। इस सीजन में रविवार को पहली बार लगा कि मानसून मेहरबान हुआ है। बुधवार की तड़के जब लोग बिस्तर छोड़ने की तैयारी कर रहे थे, उस समय मेघ पूरी रौ में थे। बरसात के वेग का आलम यह था कि नालियों व नालों में पानी उफना रहा था और सड़कें जलमग्न थीं।
मौसम विभाग ने बुधवार से रविवार तक अच्छी बरसात की संभावना व्यक्त की है। इस भविष्यवाणी ने बुधवार की तड़के ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था। करीब पांच बजे शुरू हुई बूंदाबांदी धीरे- धीरे तेज बरसात में तब्दील हो गई और साढ़े पांच बजे से पानी ने ऐसी लय पकड़ी कि सब कुछ पानी- पानी हो गया। इस दौरान नरिया बाजार, पानी वाली धर्मशाला, पठौरिया, सुभाषगंज, बड़ाबाजार, पेंच मुहल्ला, दीनदयाल नगर, गुदरी, बंगला घाट, मेंहदी बाग समेत अन्य कई इलाकों में सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। नालियों से पानी उफना रहा था, नालों में भी पानी के बहाव की रफ्तार बहुत तेज थी। करीब सवा घंटे तक एक रफ्तार से पानी बरसा। हालांकि, बरसात इसके बाद भी जारी रही और यह सिलसिला दोपहर बाद ही थमा।
उधर, जलभराव की समस्या से निपटने के लिए नगर निगम में बनाए गए कंट्रोल रूम में अलग - अलग क्षेत्रों से तीन शिकायतें दर्ज कराई गईं। जुगयाना निवासी बलवान सिंह ने पानी के साथ ही झड़ाऊ शौचालय की समस्या बताई। वहीं, सुभाषगंज निवासी रजनीश बुखारिया ने रामलीला मैदान के पास पानी भरने और कीचड़ जमा होने की शिकायत दर्ज कराई। थापकबाग क्षेत्र के दीपक शर्मा ने शिकायत करते हुए बताया कि विष्णु विहार कालोनी के पास से निकला नाला उफना रहा है। पानी की निकासी की सही व्यवस्था न होने के कारण उनके घर के आसपास पानी भर रहा है। उनका कहना था कि सुबह की बरसात के बाद दोपहर बाद तक पानी निकलने का इंतजार किया गया, लेकिन जब नाले का पानी पूरी तरह से नहीं निकला तो मजबूर होकर उन्हें अपराह्न ढाई बजे शिकायत दर्ज करानी पड़ी।


हैंडपंप से आ रहा पीला पानी
झांसी। थापक बाग क्षेत्र के दीपक शर्मा ने बताया कि नाले के पानी की निकासी की समस्या काफी दिन से चल रही है। निकासी न होने के कारण गंदा पानी जमीन में बैठ रहा है, जिस कारण आसपास के हैंडपंप पीला और गंदा पानी उगल रहे हैं।

नहीं मिले कंट्रोल रूम प्रभारी
झांसी। दीपक शर्मा कंट्रोल रूम के फोन पर शिकायत दर्ज न कराकर नगर निगम में स्वयं उपस्थित होकर समस्या बताने आया था। लेकिन, कंट्रोल रूम प्रभारी के मौके पर न मिलने के कारण वह इधर - उधर घूम कर वापस चला गया। और तो और कर्मचारी भी नहीं बता सके कि प्रभारी कब आएंगे और कहां मिलेंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

1300 भर्तियों के मामले में फंसे आजम खां, एसआईटी ने जारी किया नोटिस

अखिलेश सरकार में जल निगम में हुई 1300 पदों पर हुई भर्ती को लेकर आजम खा के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है।

16 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper