लाठियों से पीटा फिर गोली से भूना

Jhansi Updated Wed, 25 Jul 2012 12:00 PM IST
झांसी। पहले बाल कटवाने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि उसके भाई व चाची को लाठी से पीटकर घायल कर दिया गया। घटना के बाद हमलावर फरार हो गए। इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
मंगलवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे दतिया गेट बाहर रामा क्लीनिक के पास रहने वाला अर्जुन (23) पुत्र रज्जन रजक बाल कटवाने के लिए चौराहा स्थित हेयर ड्रेसर की दुकान पर पहुंचा। इसी दौरान दुकान पर मकान के सामने रहने वाला सुरेश भी वहां पहुंच गया। वहां पहले बाल कटवाने को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। पुलिस के अनुसार सुरेश ने गाली-गलौज करते हुए अर्जुन के साथ मारपीट कर दी। सुरेश के चंगुल से छूटकर भागा अर्जुन घर पर पहुंचा और मां जयकुंवर को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि विपक्षी अब उसे मारने घर पर आ रहे हैं। यह सुनकर अर्जुन का छोटा भाई दीपक रजक (21) घर से बाहर निकल आया। जब तक परिवार के लोग कुछ समझते तब तक आधा दर्जन से अधिक लोग वहां आ धमके।
हमलावरों को देख अर्जुन पड़ोसी के घर की ओर भागा तो उन्होंने घेरकर लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। इस बीच एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। पहली गोली से तो अर्जुन बच गया, मगर दूसरी गोली उसकी पीठ में जा लगी। गोली लगते ही वह वहीं गिर पड़ा। भाई कोे गोली लगने पर अमित रजक ने विरोध किया तो उसे लाठियों से पीटा गया। अर्जुन की चाची रेखा पत्नी रमेश की भी पिटाई की गई, जिससे वह घायल हो गई।
सुबह-सुबह हुई फायरिंग और चीख पुकार को सुनकर जब तक आसपास के लोग मौके पर पहुंचते तब तक हमलावर और उनके परिवार की महिलाएं मकान में ताले लगाकर भाग निकले।
खून से लथपथ अर्जुन को मेडिकल कालेज ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान करीब 11.30 बजे उसकी मौत हो गई। घायल दीपक का उपचार किया गया। इस मामले की रिपोर्ट मृतक के भाई अमित रजक ने महेश, सुरेश, जितेंद्र, दिलीप, नीरज, बंटी, गुड्डू, सोनू के खिलाफ दर्ज कराई है।


पोस्टमार्टम हाउस पर सुरागकशी को आए युवक धुने
दिन में करीब डेढ़ बजे हमलावर पक्ष के तीन युवक सुरागकशी करने के लिए पोस्टमार्टम हाउस पर जा पहुंचे। जैसे ही वे वहां मौजूद अर्जुन के परिजनों व रिश्तेदारों के पास पहुंचे, वैसे ही लोगों ने उन्हें पहचान लिया। इसके बाद लोगों ने उन्हें घेरकर जमकर धुना। इस बीच वहां मौजूद कुछ लोगों ने सुरागकशी करने आए युवकों पर तमंचे तान लिए, मगर अन्य लोगों के हस्तक्षेप के चलते कोई अनहोनी नहीं हुई।

हमलावरों की गिरफ्तारी को तीन टीमें गठित
कोतवाली थानाध्यक्ष जेपी यादव ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित कर दी गई हैं। दबिश देकर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही हमलावर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018