मऊरानीपुर न्यूज

Jhansi Bureau Updated Sun, 04 Jun 2017 02:35 AM IST
ख़बर सुनें
फोटो 1-
कमिश्नर के न आने से निराश हुए फरियादी
एसडीएम ने सुनीं समस्याएं, 27 में से सिर्फ एक निपटी
मऊरानीपुर
कोतवाली परिसर में आयोजित थाना समाधान दिवस कार्यक्रम में कमिश्नर व डीआईजी के आने की खबर को लेकर फरियादियों की संख्या में काफी संख्या में वृद्धि देखी गई। उच्चाधिकारियों के आने की खबर पर अधिकारी व कर्मचारियों में भी चुस्ती फुर्ती नजर आई तथा कार्यक्रम को लेकर व्यवस्थाएं भी चाक चौबन्द रहीं। लेकिन, दोपहर एक बजे के बाद कमिश्नर व डीआईजी का कार्यक्रम निरस्त हो जाने के बाद उपजिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ला की उपस्थिति में कुछ ही समय में पूरा कर कार्यक्रम संपन्न हो गया। इसके कारण फरियादी मायूस नजर आए। इस मौके पर कुल 27 प्रार्थना पत्र आए, इसमें से एक प्रार्थना पत्र का मौके पर निस्तारण कर दिया गया ।
उपजिलाधिकारी ने प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंपकर समस्याओं का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर करने का आदेश दिया । जानकारी के अनुसार थाना समाधान दिवस में ग्राम अतपेई निवासी राजेश कुमार पुत्र देशराज ने विसरा की रिपोर्ट शीघ्र दिलवाने ,ग्राम रूपा धमना निवासी जगदीश प्रसाद ,राजाराम ,तुलसी पुत्रगण कद्दू ने जमीन की पैमायिश एवं हदबंदी पुलिस बल की मौजूदगी में कराये जाने , ग्राम स्यावनी खुर्द निवासी प्रताप पुत्र बालादीन ने दबंगों द्वारा जमीन पर कब्जा करने ,ग्राम धौर्रा निवासी ठाकुरदास पुत्र रामदीन ने पारिवारिक बंटवारे के बाद भी अपने हिस्से की जमीन पर निर्माण नही होने देने , ग्राम बड़ागाँव निवासी विहारी सिंह पुत्र उत्तम सिंह ने बैनामे के माध्यम से जमीन खरीदने के बाद भी जमीन के कुछ हिस्से में कब्जा न करने देने भारतीय किसान यूनियन के बुंदेलखंड अध्यक्ष शिवनारायण सिंह ने किसानों से संबंधित अनेक समस्याओं , मोहल्ला गाँधीगंज मऊरानीपुर निवासी हरीराम पुत्र रामदीन ने दबंगों द्वारा जेसीबी मशीन से मकान गिरा देने ,ग्राम घाट कोटरा निवासी बलराम पुत्र भगवान दास ने दबंगों द्वारा जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने , ग्राम स्यावरी निवासी बृज किशोर पुत्र लखनलाल ने निजी कूप से काफी दूरी पर सरकारी हैंडपंप लगवाए जाने ,ग्राम बिहटा थाना उल्दन निवासी श्रीमती जमुना देवी पत्नि सुरेन्द्र सिंह ने विपक्षी द्वारा पत्थर गड्डी उखाडकर फेंक देने की शिकायत की गई। इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी रामवंत ,नायब तहसील दार शिवनारायण श्रीवास्तव, कोतवाली प्रभारी बी एल यादव, सहित राजस्व व नगरपालिका परिषद मऊरानीपुर के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।


जहर खाने से हालत बिगड़ी
मऊरानीपुर। जहरीले पदार्थ के सेवन से दो लोगों की हालत बिगड़ गई । जानकारी के अनुसार श्रीमती तीगा 24 पत्नी गुलाब निवासी मोहल्ला पुरानी बैलाई मऊरानीपुर एवं सुरेन्द्र (26) पुत्र देशराज निवासी ग्राम रूपा धमना को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। बताया गया कि जहरीले पदार्थ के सेवन से हालत बिगड़ गई। प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर मेडिकल कालेज भेज दिया गया ।


सड़क दुर्घटना में घायल
मऊरानीपुर। सड़क दुर्घटना में ग्राम मथुपुरा निवासी 42 वर्षीय ग्रामीण गम्भीर रूप से घायल हो गया । जानकारी के अनुसार हरप्रसाद पुत्र लुक्के निवासी ग्राम मथुपुरा को गम्भीर रूप से घायल अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार के लिए लाया गया । प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर मेडिकल कालेज झांसी भेज दिया गया।


फोटो 2-
शनिवार को पूरे दिन ठप रहे एटीएम
पैसे निकालने के लिए भटकते रहे उपभोक्ता
मऊरानीपुर
नगर में स्थित राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा नगर के प्रमुख स्थानों पर लगाए गए एटीएम का लाभ खराब व्यवस्था के कारण पहले से ही उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा था, बचीखुची कसर शनिवार को उस समय पूरी हो गई जब उपभोक्ताओं के सामने ऐसी स्थिति पैदा हो गई कि नगर के किसी भी एटीएम से पैसों की निकासी नही हो सकी। महिला व बुजुर्ग उपभोक्ता शनिवार को चकरघन्नी बने रहे, लेकिन उन्हें कामयाबी नही मिल सकी ।
जानकारी के अनुसार नगर में भारतीय स्टेट बैंक के दो ,बैंक ऑफ इण्डिया के एक ,सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया का एक , पंजाब नेशनल बैंक का एक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र का एक , एचडीएफसी बैंक का एक , एक्सिस बैंक का एक एटीएम पूरे नगर के अनेक मुख्य स्थानों पर स्थित है । इन एटीएम की लचर व्यवस्था के कारण लोग अक्सर परेशान रहते हैं। लेकिन, उपभोक्ता किसी न किसी कार्य कर रहे एटीएम पर पहुँचकर अपना काम चला लेते हैं। लेकिन, शनिवार को ऐसी स्थिति पैदा हो गई कि नगर के सभी एटीएम ने उपभोक्ताओं को निराश किया। कहीं ए टी एम खराब तो कहीं बंद व कही पैसा न होने के कारण कार्य करते नजर नहीं ओए। डाकखाने चौराहे पर स्थित स्टेट बैंक का एटीएम लगभग डेढ़ माह बाद भी बंद पड़ा रहा । ऐसी स्थिति में अपना काम चलाने के लिए उपभोक्ता नगर के एटीएम के चक्कर लगाते रहे । सबसे ज्यादा परेशानी नगर से गुजर कर अन्य स्थानों पर जा रहे लोगों को झेलनी पड़ी। कुल मिलाकर शनिवार का दिन एटीएम सेवाओं का सबसे बुरा दिन रहा।


फोटो 3-
मार्केट बना अराजकतत्वों का अड्डा
मऊरानीपुर । शहर के बिलैया चौराहे व डाकखाना के बीचों बीच नगरपालिका परिषद द्वारा बनाए गए सुपर मार्केट के निकट अराजकतत्वों ने अपना अड्डा बना लिया है। इन लोगों द्वारा पूरे दिन गंदगी फैलाने के कारण दुकानदार परेशान हैं। ऊपरी मंजिल पर कुछ दुकानदारों के यहाँ चोरी की घटनाएं भी घटित हो चुकी हैं। इस संबंध में परेशान दुकानदारों द्वारा कई बार प्रार्थना पत्र के माध्यम से राहत दिलाए जाने की माँग भी की जा चुकी है। लेकिन, किसी भी प्रकार की कार्रवाई न होने से सुपर मार्केट में अराजक तत्वों का पूरे दिन आना जाना व गंदगी फैलाने का क्रम जारी बना हुआ है। प्रतिदिन सफाई व्यवस्था का इंतजाम न होने से बाजार गंदगी से पटा पड़ा रहता है। फैल रही दुर्गंध से दुकानदारों की परेशानी भी बड़ी हुई है। परेशान दुकानदारों में नगरपालिका अध्यक्ष मीरा हरिश्चंद्र आर्य का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए सफाई व्यवस्था को दुरस्त बनाने तथा मार्केट में पूरे दिन बिना कारण युवाओं की गतिविधियों पर लगाम लगाने की मांग की।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Meerut

भाभी के साथ पति को आपत्तिजनक हालत देख... उड़े पत्नी के होश, उठाया ये बड़ा कदम

एक महिला मायके से सुसराल पहुंची तो उसने अपने पति को भाभी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया और उसके होश उड़ गए। फिर महिला ने ये बड़ा कदम उठाया।

20 मई 2018

Related Videos

ट्रक साइड लगवा रहा था मजदूर लेकिन उसके साथ ही हो गया ये

उरई के कदौरा इलाके में एक मजदूर की ट्रक के नीचे आने से मौत हो गई। मजदूर ट्रक को साइड लगवा रहा था तभी ट्रक अनियंत्रित होकर उस पर चढ़ गया।

9 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen